DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सुरियावां पोस्ट ऑफिस, ब्लाक व सौ स्कूलों की बत्ती गुल
भदोही

सुरियावां पोस्ट ऑफिस, ब्लाक व सौ स्कूलों की बत्ती गुल

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:21 AM
सुरियावां पोस्ट ऑफिस, ब्लाक व सौ स्कूलों की बत्ती गुल

सुरियावां। हिन्दुस्तान संवाद

बड़े बकाएदारों के खिलाफ बिजली विभाग ने महाअभियान शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में सरकारी कार्यालयों व स्कूलों की अब बत्ती गुल करने का काम किया जा रहा है। मंगलवार को सुरियावां पोस्ट ऑफिस, खंड विकास कार्यालय तथा सौ से अधिक परिषदीय स्कूलों का कनेक्शन काटा गया। इसके कारण संबंधित विभागों का काम-काज बाधित हो गया है।

विद्युत उपकेंद्र सुरियावां के एसडीओ सुनील कुमार यादव ने बताया कि स्कूलों व कार्यालयों में लंबे समय से बकाया चल रहा था। कई बार अवगत कराने के बाद भी संबंधित अधिकारियों की ओर से इसे लेकर संज्ञान नहीं लिया जा रहा था। विभाग के आला अधिकारियों द्वारा वसूली को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में कनेक्शन काटने केअलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। बताया कि सुरियावां ब्लाक क्षेत्र के सौ से अधिक स्कूलों पर 50 लाख रुपये का बिल बकाया था। जबकि खंड विकास कार्यालय का सात लाख तथा पोस्ट ऑफिस का चार लाख रुपये है।

एसडीओ ने कहा कि बडे़ बकाएदारों की सूची तैयार कराई जा रही है। सभी का कनेक्शन काटने के साथ ही बिल जमा करने को लेकर कहा जाएगा। ऐसा न होने पर आगे जरुरत पड़ने पर केस दर्ज कराया जाएगा। उधर, संबंधित विभागों व स्कूलों में मंगलवार को बिजली न रहने के कारण काम काज पर असर पड़ा।

संबंधित खबरें