ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचकापुर उपकेद्र से 18 घंटें से आपूर्ति ठप

चकापुर उपकेद्र से 18 घंटें से आपूर्ति ठप

बिजली विभाग की लापरवाही का जवाब नहीं है। शासन के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए विद्युत आपूर्ति व्यवस्था कैसे ध्वस्त कर दिया जाए यह बिजली कर्मियों से ज्यादा भला कौन जान सकता है। आपूर्ति ठप होने से...

चकापुर उपकेद्र से 18 घंटें से आपूर्ति ठप
महराजगंज। हिन्दुस्तान संवाद Sat, 22 Sep 2018 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली विभाग की लापरवाही का जवाब नहीं है। शासन के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए विद्युत आपूर्ति व्यवस्था कैसे ध्वस्त कर दिया जाए यह बिजली कर्मियों से ज्यादा भला कौन जान सकता है। आपूर्ति ठप होने से हैरान हुए उपभोक्ता विभागीय अधिकारियों का फोन लगाते-लगाते थक जाते हैं लेकिन फोन नहीं उठता। 

विद्युत उपकेंद्र चकापुर का चार्जिंग ट्राली खराब हो गया है। ट्राली खराब होने से उपकेंद्र से जुड़े बसंतापुर, महराजगंज व चकापुर फीडर से जुड़े सैकड़ों गांव में 18 घंटें से बत्ती गुल हो गई है। आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार की शाम से ही बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पूरी रात बिजली न रहने से ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। ग्रामीण अंचलों में अंधेरा होते ही मच्छरों का आतंक इतना बढ़ जा रहा है कि लोग घर से बाहर तक नहीं बैठ पा रहे हैं। ऐसे में चरमराई बिजली जख्म पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। 

स्थानीय लोगों की माने तो 15 दिन पूर्व ही जेई को चार्जिंग ट्राली खराब होने की सूचना दे दी गई थी। लेकिन जेई सुजीत पटेल ट्राली ठीक कराने के बजाए उपभोक्ताओं को ही समझाना अपनी शान समझते रहे। इसी का नतीजा रहा कि ट्राली पूरी तरह खराब हो गई। विभाग के इस मनमाने रवैये से उपभोक्ताओं में रोष बढ़ता जा रहा है। परेशानी झेल रहे ग्रामीणों ने चेताया कि शीघ्र ही ट्राली ठीक कराकर आपूर्ति बहाल नहीं कराया गया तो लोग आंदोलन को बाध्य होंगे। उधर, अवर विद्युत अभियंता अमर सिंह ने बताया कि ट्राली जलने का मामला संज्ञान में लेकर फाल्ट को शीघ्र सही करा दिया जाएगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें