DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › देवी भक्तों के दर्द को कम करने में जुटा लोक निर्माण विभाग
भदोही

देवी भक्तों के दर्द को कम करने में जुटा लोक निर्माण विभाग

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:00 PM
देवी भक्तों के दर्द को कम करने में जुटा लोक निर्माण विभाग

भदोही। संवाददाता

प्रदेश सरकार की ओर से जर्जर सड़कों को गड्ढामुक्त करने का फरमान जारी किया गया है। लेकिन जिले में उस पर समयबद्ध अमल नहीं हो रहा था। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने फटकार लगाई। उसके बाद लोक निर्माण विभाग के अफसर नींद से जागे और काम शुरु कराया है। हालांकि मानक की अनदेखी के कारण दिक्कतें होनी तय हैं।

बता दें कि शहर व आसपास के गांवों में बड़ी तादात में मां भगवती की प्रतिमाएं शारदीय नवरात्र में स्थापित होती हैं। मेन रोड, स्टेशन रोड, सिविल लाइन मार्ग होते हुए प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए शुक्रवार यानि 15 अक्तूबर को वाहन से ले जाया जाएगा। गत माह हुई आफत की बारिश के कारण प्रमुख मार्ग जर्जर हो गए थे। गड्ढा होने के कारण आवागमन में दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में प्रदेश सरकार ने धन स्वीकृति करने के साथ ही दशहरा तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया था।

मंडलायुक्त की फटकार के बाद लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने सोमवार को सिविल लाइन मार्ग, भदोही-ज्ञानपुर मार्ग पर मजदूरों व मशीनों को लगाकर निर्माण कराना शुरु कर दिया है। हालांकि जिस तरह से निर्माण कार्य कराया जा रहा है, उससे जल्द ही एक बार फिर गड्ढा बनने से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि देवी भक्तों केपांवों के दर्द को विभाग दूर करने का प्रयास जरुर कर रहा है।

संबंधित खबरें