ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो निस्तारण: मंडलायुक्त

पीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो निस्तारण: मंडलायुक्त

संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का अधिकारी प्राथमिकता से निस्तारण करें। जमीन संबंधित मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम स्थलीय निरीक्षण कर पीड़ित को न्याय दिलाने का काम...

पीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो निस्तारण: मंडलायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीTue, 15 Jan 2019 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का अधिकारी प्राथमिकता से निस्तारण करें। जमीन संबंधित मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम स्थलीय निरीक्षण कर पीड़ित को न्याय दिलाने का काम करें। आने वाले मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अंदर होना चाहिए।

यह निर्देश मंगलवार को औराई तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त मुरलीमनोहर ने विभागीय अधिकारियों को दी। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 69 मामले आए जिसमें मात्र सात मामलों का निस्तारण किया गया। शेष मामलों को विभागीय अधिकारियों को सौंप दिया गया। कम मामलों का निस्तारण होने से एक बार फिर ज्यादतर फरियादियों को मायूस ही लौटना पड़ा। इस दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक है। जनता की समस्याओं के निस्तारण में किसी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी अपने कार्यशैली में सुधार लाते हुए लक्ष्य के सापेक्ष मामलों का निस्तारण करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा पीड़ितों को न्याय दिलाया जा सके। इस मौके पर डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी औराई कविता मीना समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इनसेट

47 में मात्र तीन मामलों का निस्तारण

ज्ञानपुर। इसी तरह तहसील सभागार ज्ञानपुर में मंगलवार को आयोजन मुख्य संपूर्ण समाधान दिवस में एक बार फिर फरियादियों को उदास होकर लौटना पड़ा। दूर-दराज से आने वाले पीड़ितों को संपूर्ण समाधान दिवस का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। न्याय की उम्मीद लिए पहुंचने वाले फरियादियों को हर बार मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। संपर्ण समाधान दिवस में 47 फरियादियों ने आवेदन पत्र दिया। इसके सापेक्ष मात्र तीन मामलों का ही तत्काल निस्तारण हो सका। इस दौरान सीडीओ हरिशंकर सिंह ने कहा कि तहसील दिवस में आने वाले मामलों का प्राथमिकता से निस्तारण होना चाहिए। उधर, तहसील सभागार में पहुंचे ज्यादातर फरियादी अपने को कोसते हुए वापस लौटते नजर आए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसडीएम अमृता सिंह, बीएसए अमित कुमार सिंह, जिला पिछड़ा कल्याण अधिकारी अजय कुमार सिंह, समाज कल्याण अधिकारी मीना श्रीवास्तव, डीपीओ उर्मिला देवी समेत अन्य अधिकारी उपस्थि रहे।

बीडीएच 13 तहसील सभागार ज्ञानपुर में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में पीड़ितों की समस्या सुनते एसपी व सीडीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें