ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपोस्ट ऑफिस पर डाक सेवकों ने किया विरोध-प्रदर्शन

पोस्ट ऑफिस पर डाक सेवकों ने किया विरोध-प्रदर्शन

सातवें वेतनमान की मांग को लेकर डाक सेवकों का आंदोलन दसवें दिन भी जारी रहा। डाकघर मोढ़ में गुरुवार को एकत्रित हुए डाक सेवकों ने विरोध-प्रदर्शन कर एक बार फिर आवाज बुलंद की। आक्रोशित डाक सेवकों ने...

पोस्ट ऑफिस पर डाक सेवकों ने किया विरोध-प्रदर्शन
मोढ़। हिन्दुस्तान संवादThu, 31 May 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सातवें वेतनमान की मांग को लेकर डाक सेवकों का आंदोलन दसवें दिन भी जारी रहा। डाकघर मोढ़ में गुरुवार को एकत्रित हुए डाक सेवकों ने विरोध-प्रदर्शन कर एक बार फिर आवाज बुलंद की। आक्रोशित डाक सेवकों ने केंद्र सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। चेताया कि शीघ्र ही मांग पूरी नहीं हुई तो डाक सेवक हर स्तर से आंदोलन को बाध्य होंगे।

डाक व उप डाकघरों में आंदोलन के चलते दूर-दराज से आने वाले ग्रामीणों को मायूस होना पड़ रहा है। विभागीय कामकाज भी पूरी तरह से बाधित है। इस दौरान आंदोलनरात सेवकों ने कहा कि सातवें वेतन की मांग को लेकर काफी दिनों से संघर्ष किया जा रहा है लेकिन संज्ञान में नहीं लिया जा रहा है। कमेटी ने 11 महीने के अंदर डाक विभाग को रिपोर्ट तैयार कर सौंप दिया लेकिन 18 महीने बीत गए जाने के बाद भी केंद्र सरकार ने ग्रामीण डाक सेवकों की मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया। अगर केंद्र सरकार ने कमलेश चंद्रा कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं किया तो केंद्र सरकार को इसका जवाब आगामी चुनाव में मिलेगा। केंद्र सरकार डाक सेवकों संग उपेक्षात्मक रवैया अपना रही है जो हर स्तर से गलत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें