ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकलक्ट्रेट से आज पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना

कलक्ट्रेट से आज पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना

कलक्ट्रेट से आज पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना

कलक्ट्रेट से आज पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीFri, 10 May 2019 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी जवानों की तैनाती रहेगी। चुनावी ड्यूटी में लगे पुलिस, पीएसी व पैरामिलिट्री के जवान निष्पक्षता से लोकसभा निर्वाचन संपन्न कराएंगे। जवान प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में हमेशा रहेंगे। निर्वाचन ड्यूटी में किसी स्तर से लापरवाही नहीं होना चाहिए।

यह निर्देश शुक्रवार की शाम पुलिस लाइन में एसपी राजेश एस व डीएम राजेंद्र प्रसाद ने पुलिस, पीएसी व पैरामिलिट्री जवानों को दी। चेताया कि निर्वाचन कार्य में किसी स्तर से चुक हुई तो खैर नहीं होगा। लोकसभा निर्वाचन में आयोग के निर्देश का शत-प्रतिशत पालन होना चाहिए। कहीं भी कोई आचार संहिता का उलंघन करता है तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। मतदान केंद्रों पर तैनात हुए जवान हर पहलू पर पैनी नजर बनाए रखेंगे। हर बूथों पर हमेशा स्थिति नियंत्रण में बना रहना चाहिए। पुलिस, पीएसी व पैरामिलिट्री जवान हमेशा प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे। वोटिंग के वक्त पीठासीन अधिकारी व मतदान कार्मिक से आपसी सामंजस्य बनाए रखेंगे। कहीं भी चुनाव प्रक्रिया में विघ्न पड़ता नजर आए तत्काल इसकी सूचना संबंधित अधिकारी को देंगे ताकि नियंत्रण पर काबू पाया जा सके। मतदान केंद्र के आसपास चक्रमण करने वालों के साथ जवान कड़ाई से पेश आएंगे ताकि शांति व्यवस्था पूरी तरह बनी रहे।

इनसेट

47 मतदान केंद्रों पर रहेगी विशेष नजर

ज्ञानपुर। जिले में 47 मतदान केंद्र क्रिटिकल हैं जिसपर प्रशासनिक अधिकारियों की विशेष नजर रहेगी। इन मतदान केंद्रों पर मानक से ज्यादा पुलिस-पीएसी व पैरामिलिट्री जवानों की तैनाती रहेगी। चिन्हित बूथों पर प्रशासनिक अधिकारी व जवान वाहनों में सवार होकर हमेशा चक्रमण करते रहेंगे। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में वोटिंग होगा। इसकी मानीटरिंग सीधे एनआइसी से होगा।

इनसेट

पोलिंग पार्टी रवानगी में लगे तीन सौ वाहन

ज्ञानपुर। लोकसभा चुनाव को निष्पक्षता से संपन्न कराने के लिए 11 मई को पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय से रवाना होंगी। पोलिंग पार्टियों को ढोंने में लगे वाहन शुक्रवार को ही कलक्ट्रेट पर पहुंच गए थे। मतदान केंद्रों पर जाने वाले पीठासीन अधिकारी व मतदान कार्मिकों के लिए करीब तीन सौ बड़े वाहन लगाए गए हैं। इन वाहनों में सवार हुए मतदान कार्मिक अपने-अपने वोटिंग बूथ पर चुनाव की पूर्व संध्या पर पहुंच जाएंगे। पालिंग पार्टी में लगे वाहन वोटिंग के बाद उन्हें लेकर स्वयं कलक्ट्रेट पर आएंगे। आरटीओ सत्येंद्र यादव ने बताया कि पोलिंग पार्टी को तीन सौ, सेक्टर व जोनल मज्ट्रिरेट एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के लिए 125 और पुलिस प्रशासन के लिए दो सौ छोटे वाहन एवं 25 मिनी बस लगाए गए हैं।

इनसेट

अंतिम दौर में पहुंची चुनावी तैयारी

ज्ञानपुर। कलक्ट्रेट में स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में शुक्रवार को चुनावी तैयारी अंतिम दौर तक चलता रहा। पोलिंग पार्टी की रवानगी के एक दिन पूर्व कलक्ट्रेट परिसर में लाइटिंग, टेंट समेत अन्य व्यस्था पूरी कर ली गई थी। ईवीएम मशीन व वीवीपैट मिलान का काम पूरा कर लिया गया है। विधानसभा वार ईवीएम मशीन व वीवीपैट का मिलान हो चुका है। निर्वाचन कार्यालय में मतदान कार्मिक हर छोटी कमियों को दूर करने में जी-जान से जुटे रहे। 11 मई को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंचने को रवाना हा जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें