ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबारिश बंद होने के बाद भी जल जमाव से निजता नहीं

बारिश बंद होने के बाद भी जल जमाव से निजता नहीं

बारिश बंद होने के बाद भी जल जमाव से निजता नहीं

बारिश बंद होने के बाद भी जल जमाव से निजता नहीं
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSun, 13 Oct 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

एक सप्ताह तक आफत की बारिश करने के बाद मानसूनी बादल गायब हो गए हैं। लेकिन समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कच्चे व पक्के मकान गिरने के बाद सरकारी मदद के लिए लोग तहसीलों का चक्कर लगा रहे हैं, जहां उन्हें मायूसी हाथ लगी रही है। उधर, गंगा के तराई के गांवों में अब भी जल भराव की नौबत देखी जा रही है।

बता दें कि सितंबर माह के आखिरी सप्ताह तथा अक्तूबर माह के शुरुआती दिनों में जमकर बरसात हुई थी। जिसके बाद शहर से लेकर गांव तक पानी ही पानी नजर आ रहा था। शहर की समस्याएं कम हो गई, लेकिन गांवों में खासकर भदोही ब्लाक के पिपरिस, नगुआ आदि गांवों में। उधर, डीघ ब्लाक के नवधन समेत आधा दर्जन गांवों में अब भी जल भराव देखा जा रहा है। सड़कें जगह-जगह कटी हुई हैं। शहर से सटे हरियांव श्रीवास्तव बस्ती निवासी अजित श्रीवास्तव का कच्चा मकान जमींदोज हो गया। पक्के मकान की भी हालत खराब है। इसी तरह सुरियावां ब्लाक के नरोत्तमपुर गांव निवासी राज कुमार चौहान का पक्का मकान सीलन के कारण शनिवार को गिर पड़ा।

उधर, औराई ब्लाक क्षेत्र के भगवानीपुर समेत गंगा की तराई में स्थित गांवों में अब भी जल भराव की नौबन बनी हुई है। पानी का रंग बदलने के साथ उठ रही बदबू से लोग परेशान हो गए हैं। साथ ही संक्रामक बीमारियों का खतरा अलग से। क्षेत्र निवासी शारदा प्रसाद मिश्र, गोविंद मिश्र ने डीएम से लगे हुए पानी की निकासी की मांग की। ताकि बीमारियां न फैल सकें।

बीडीएच 08: शहर से सटे हरियांव गांव में जल जमाव के कारण गिरा मकान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें