ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलापरवाहीः उज्जैन से भदोही पहुंचे मजदूरों को नहीं किया क्वारंटीन, स्क्रीनिंग के बाद भेजा घर

लापरवाहीः उज्जैन से भदोही पहुंचे मजदूरों को नहीं किया क्वारंटीन, स्क्रीनिंग के बाद भेजा घर

उज्जैन से भदोही पहुंचे 14 मजदूरों में से 8 को बिना स्क्रीनिंग के बाद घर जाने के लिए कह दिया गया। जबकि यह सख्त निर्देश है कि बाहर से आने वालों को 14 दिन तक क्वारंटीन करना है। यह मजदूर उज्जैन...

लापरवाहीः उज्जैन से भदोही पहुंचे मजदूरों को नहीं किया क्वारंटीन, स्क्रीनिंग के बाद भेजा घर
सुरियावां (भदोही) हिन्दुस्तान संवादWed, 08 Apr 2020 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उज्जैन से भदोही पहुंचे 14 मजदूरों में से 8 को बिना स्क्रीनिंग के बाद घर जाने के लिए कह दिया गया। जबकि यह सख्त निर्देश है कि बाहर से आने वालों को 14 दिन तक क्वारंटीन करना है। यह मजदूर उज्जैन में फल की मंडी में काम करते हैं। किसी तरह फल लेकर आ रही गाड़ी से जिले में पहुंचे थे। सभी को सीएचसी पर लाया गया। इनमें भदोही के छह मजदूरों को तो जांच के बाद क्वारंटीन कर दिया गया लेकिन पड़ोसी जिले जौनपुर के 8 मजदूरों को घर जाने को कह दिया गया। 

भदोही के सुरियावा के महुआपुर गांव के छह और पड़ोसी जनपद जौनपुर के रामपुर निवासी आठ मजदूर मध्य प्रदेश के उज्जैन फल मंडी में काम करते हैं। लॉकडाउन के कारण इन दिनों काम बंद है। ऐसे में मजदूर वहां से फल की गाड़ी से मंगलवार की रात बादशाहपुर पहुंचे।  वहां से पैदल ही घर को निकल पड़े। बुधवार की सुबह सभी मजदूरों के महुआपुर आने की सूचना पर प्रधानपति अमित उपाध्याय ने पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने सभी को सीएचसी सुरियावां में जांच के लिए भेजा। 

सीएचसी पर जांच के बाद जिले के छह लोगों को महुआपुर के प्राथमिक विद्यालय छपरिया के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया, जबकि जौनपुर के आठ लोगों को उनके घर जाने को बोल दिया गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. आरबी पाठक के अनुसार उनमें कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे इसलिए क्वारंटीन नहीं किया गया। डीएम राजेन्द्र प्रसाद ने भी गैर प्रांत से आने वालों का मेडिकल करने के साथ ही 14 दिन तक क्वारंटीन सेंटर में रखने का आदेश दिया है। सीएचसी से सभी आठ मजदूर पैदल ही रामपुर के अपने गांव के लिए निकल पड़े। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें