Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशपछुआ बर्फीली हवा के कारण बढ़ी गलन, शाम होते ही सियापा

पछुआ बर्फीली हवा के कारण बढ़ी गलन, शाम होते ही सियापा

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीNewswrap
Wed, 08 Dec 2021 05:01 PM
पछुआ बर्फीली हवा के कारण बढ़ी गलन, शाम होते ही सियापा

भदोही। संवाददाता

देर से ही सही वर्ष के आखिरी माह में ठंड ने जोरदार आमद दर्ज करा दी है। कई दिनों के बाद बुधवार काफी ठंडा महसूस किया गया। सुबह कोहरे की हल्की सफेद चादरों से जहां डराया, वहीं दिन भर चली पछुआ बर्फीली हवा ने लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर यात्री कांपते देखे गए। बचाव व राहत की दिशा में कोई सार्थक कदम न उठाने से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

कभी हल्की गर्मी तो कभी गलन का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से चल रहा था। इस बीच शनिवार को हल्के कोहरे व बादलों ने आमद दर्ज करा दी। हालांकि भगवान भाष्कर के निकलने के साथ ही वह छंट गया। लेकिन चल रही हवाओं ने आम आदमी की मुसीबतें उस समय बढ़ गई। पूरे दिन भगवान भाष्कर के दर्शन हुए। ठंड के चलते आम आदमी घरों में दुबका रहा। बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक स्थलों पर लोग कांपते हुए देखे गए।

दिसम्बर माह में ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने बचाव व राहत की दिशा में काम करने के लिए धन तहसीलों को दे दिया गया है। लेकिन सूर्य भगवान की किरणों को देखने के बाद वे सुस्ती के साथ चल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही ठंड के बाजवूद न तो कहीं कंबल वितरण हो रहा है और न ही अलाव की व्यवस्था। उधर, मौसमी बीमारियों की जद में आने वाले मरीजों की तादात अस्पतालों में अधिक देखी जा रही है। एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि शासन से अलाव व कंबल वितरण को धन आ गया है। तीनों एसडीएम को इसे लेकर आदेश दिया गया है। जल्द ही राहत दिलाने का काम किया जाएगा।

epaper

संबंधित खबरें