ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमांगों के समर्थन में जूनियर इंजीनियर्स उपवास पर

मांगों के समर्थन में जूनियर इंजीनियर्स उपवास पर

शहर के सिविल लाइन रोड स्थित विद्युत उपकेंद्र प्रथम परिसर में शनिवार को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के पदाधिकारियों द्वारा एक दिवसीय उपवास रखा गया। इस दौरान सरकार पर मांगों की अनदेखी,...

मांगों के समर्थन में जूनियर इंजीनियर्स उपवास पर
भदोही। निज संवाददाताSat, 22 Sep 2018 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के सिविल लाइन रोड स्थित विद्युत उपकेंद्र प्रथम परिसर में शनिवार को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के पदाधिकारियों द्वारा एक दिवसीय उपवास रखा गया। इस दौरान सरकार पर मांगों की अनदेखी, उपेक्षा का आरोप मढ़ते हुए जमकर नारेबाजी की गई। दावा किया कि रविवार को साढ़े नौ बजे के बाद उपवास तोड़ा जाएगा। 
संगठन के जिला सचिव धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि कारपोरेशन द्वारा अवर अभियंताओं की मांगों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इसके चलते अवर अभियंताओं/प्रोन्नत सहायक अभियंताओं में रोष व्याप्त है। अवर अभियंता संवर्ग का ग्रेड वेतन प्रबंधन द्वारा 01-01-2016 से अनुमान्य किया गया है, जो ठीक नहीं। इसे वर्ष 2006 से देना चाहिए। अवर अभियंताओं को समयबद्ध वेतनमान, प्रथम सहायक अभियंता, द्वितीय अधिशासी अभियंता व तृतीय अधीक्षण अभिययंता का अनुमान्य होना चाहिए। 
कहा कि अवर अभियंता संवर्ग  से प्रोन्नत सहायक अभियंताओं का अंतिम पारस्परिक श्रेष्ठता सूची 08-09-2017 को प्रबंधन से वार्ता में सहमति के आधार पर होना चाहिए। सभी कर्मियों को पुरानी पेंशन व्यवस्था का लाभ मिलना चाहिए। चेताया कि 13 मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया तो आगे और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर एसडीओ गोविंद प्रसाद, विनोद यादव, धर्मेन्द्र गुप्ता समेत दर्जनों लोग रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें