ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजीटी रोड पर चलाया अभियान, चार स्कूली वाहनों का चालान

जीटी रोड पर चलाया अभियान, चार स्कूली वाहनों का चालान

सूबे के कुशीनगर में 13 मासूमों की मौत के बाद उप संभागीय परिवहन विभाग की तंद्रा टूटी। जिलाधिकारी के आदेश पर शुक्रवार को विभागीय टीम ने जीटी रोड पर ऊंज से लेकर गोपीगंज तक स्कूली वाहनों की जमकर जांच...

जीटी रोड पर चलाया अभियान, चार स्कूली वाहनों का चालान
भदोही जंगीगंज। हिन्दुस्तान टीम Fri, 27 Apr 2018 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के कुशीनगर में 13 मासूमों की मौत के बाद उप संभागीय परिवहन विभाग की तंद्रा टूटी। जिलाधिकारी के आदेश पर शुक्रवार को विभागीय टीम ने जीटी रोड पर ऊंज से लेकर गोपीगंज तक स्कूली वाहनों की जमकर जांच पड़ताल की। इस दौरान खामी मिलने पर चार वाहनों का चालान करते हुए एक चालक का लाइसेंस जब्त किया गया। अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति रही। 

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया कि जीटी रोड पर शुक्रवार को चलाए गए अभियान में जंगीगंज स्थित एक स्कूल के तीन वाहन (मैक्सिमो) का चालान किया गया, जो तय मानक पर खरे नहीं उतर रहे थे। इसी तरह एक और स्कूली वाहन का चालान करते हुए उसके चालक का लाइसेंस जब्त कर लिया गया। बताया कि 10 मई तक जांच पड़ताल अभियान बदस्तूर जारी रहेगा। पूरे जिले में बारी-बारी से अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने स्कूल संचालकों से मानक के अनुसार वाहन व चालक रखने का आह्वान किया। चेताया कि कमी मिलने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि कहीं भी अधिक बच्चे वाहन में ढोते मिले अथवा कम उम्र के चालक दिखे तो उन्हें मामले से अवगत कराएं। ताकि समय रहते उन पर कार्रवाई की जा सके। 

उधर, बड़े हादसे के बाद विभागीय अधिकारियों की नींद खुलने पर लोगों में चर्चाएं रहीं। कहा कि समय-समय पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाता रहे तो इस तरह की घटनाएं सामने नहीं आएंगी। पूरे जिले में नियमों का ताक पर रखकर कुछ लोगों द्वारा न सिर्फ स्कूल संचालित किए जा रहे हैं। बल्कि जर्जर वाहनों व अप्रशिक्षित चालकों के हाथों में स्कूली वाहनों की स्टेयरिंग हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें