DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांशीराम आवास से हटाए जाएंगे अवैध लोग

जिला मुख्यालय पर स्थित कांशीराम आवास में अवैध ढंग से रह रहे लोग हटाएं जाएंगे। इसके लिए नगर पंचायत प्रशासन की ओर से सूची तैयार की जा रही है। सूची को जिला प्रशासन को प्रेषित किया जाएगा। इसके बाद आवास खाली कराने की कार्रवाई की जाएगी। खाली हुए आवासों को पात्र गरीबों को आवंटित किया जाएगा। 

बसपा के शासनकाल में गरीबों को छत मुहैया कराने के लिए जिला मुख्यालय पर कांशीराम आवास का निर्माण कराया गया था। चार पाकेट में तैयार दर्जनों आवास का आवंटन गरीब पात्रों की जगह अधिकांश अपात्रों को कर दिया गया था। नगर के अलावा सैयदराजा नपं के लोगों को भी आवास आवंटित कर दिया गया था। कुछ पक्के मकान वालों को भी आवास एलाट कर दिया गया था।

वहीं कुछ पात्र गरीब अपने नाम से आवास का आवंटन कराकर किराए पर दे दिए थे। इसकी शिकायत पर उस समय जिला प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों की सूची तैयार कर आवास खाली कराने की प्रक्रिया अपनायी गई थी। कई अपात्रों से आवास खाली कराए गऐ थे। लेकिन अभी भी कई आवासों में अवैध ढंग से लोग रह रहे हैं। इससे पात्र गरीबों को बारिश के समय परेशानी उठानी पड़ रही है। पिछले दिनों बोर्ड की बैठक में सभासदों ने गरीब पात्रों को छत दिलाने के लिए अपात्रों से आवास खाली कराने का मुद्दा उठाया था।

इसके बाद नगर पंचायत प्रशासन ने अवैध ढंग से रह रहे लोगों की सूची तैयार करने की कार्रवाई में जुट गया है। इस सम्बंध में अधिशासी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि कांशीराम आवास में रह रहे लोगों को हटाने के लिए सूची बनायी जा रही है। शीघ्र ही सूची तैयार कर जिला प्रशासन को सौंप दिया गया जाएगा। इसके बाद अवैध रूप से रहने वालों लोगों से आवास खाली कराकर गरीब पात्रों को आवंटित किया जाएगा।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Illegal people to be removed from Kanshiram residence