ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजमकर बरसे मेघ तो सर्रोई बाजार में हिलोरे मारेगा पानी!

जमकर बरसे मेघ तो सर्रोई बाजार में हिलोरे मारेगा पानी!

जमकर बरसे मेघ तो सर्रोई बाजार में हिलोरे मारेगा पानी! क क क कक क क क क क कक क क क क क क क क कक क...

जमकर बरसे मेघ तो सर्रोई बाजार में हिलोरे मारेगा पानी!
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीFri, 21 Jun 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भदोही, संवाददाता। शहर से सटे सर्रोई (दुलमदासपुर) में निकासी के लिए बनाया गया नाली और नाला करीब एक दशक से क्षतिग्रस्त है। इसके चलते घरों का गंदा पानी सड़क पर जमा होता है। मानसूनी बरसात में पूरे बाजार के पानी भर जाएगा। सड़क ऊंची बनने के कारण इस साल समस्या और भी गंभीर होने वाली है।
भदोही ब्लाक क्षेत्र में सर्रोई दुलमदासपुर की चार हजार से अधिक लोग निवास करते हैं। यहां पर दर्जनों कालीन फर्मे हैं। जिसमें हजारों की तादात में लोग काम करते हैं। मोहल्ले में सबसे अधिक आबादी मुसलमानों व दलितों की है। बाजार की निकासी के लिए बनवाया गया नाला करीब एक दशक से क्षतिग्रस्त होने के कारण मोहल्ले की मुख्य सड़क पर घरों से निकलने वाला दूषित पानी न सिर्फ हिलोरे मार रहा है। बल्कि जमीन के रास्ते भूगर्म तक पहुंच जा रहा है। जिसका सेवन कर लोग तेजी के साथ बीमार भी पड़ रहे हैं।

बता दें कि भदोही-मिर्जापुर मार्ग का निर्माण गत वर्ष कराया गया था। इस दौरान सड़क ऊंची कर दी गई, जबकि निकासी के लिए नाली अथवा नाले पर विचार ही नहीं किया जा सका। इन दिनों बाजार में स्थिति यह है कि घरों से निकलने वाला गंदा पानी पटरी, संपर्क मार्ग व आसपास खाली जमीनों पर बह रहा है। गर्मी अधिक होने के कारण अभी तो वह सूख जा रहा है। लेकिन झमाझम बारिश होने पर पूरे बाजार के जलमग्न होने से इनकार नहीं किया जा सकता। कालीन कंपनियों में दूर दराज से बड़ी तादात में लोग काम करने आते हैं। इसके अलावा बाजार में सैकड़ों की तादात में दुकानें हैं। झमझाम बरसात होने पर घरों, मकानों, दुकानों व प्रतिष्ठानों में पानी घूसना तय है। बाजारवासियों ने डीएम से समस्या समाधान की मांग की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।