ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइंजन में तेल न होने के कारण छह घंटे स्टेशन पर खड़ी रही मालगाड़ी

इंजन में तेल न होने के कारण छह घंटे स्टेशन पर खड़ी रही मालगाड़ी

वाराणसी-जंघई रेल प्रखंड स्थित भदोही रेलवे स्टेशन पर सोमवार को डीजल (तेल) न होने के कारण मालगाड़ी छह घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। गाड़ी फूलपुर से आरा (बिहार) जा रही थी। वाराणसी से इंजन द्वारा ईंधन लाने...

इंजन में तेल न होने के कारण छह घंटे स्टेशन पर खड़ी रही मालगाड़ी
भदोही। निज संवाददाताMon, 19 Mar 2018 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी-जंघई रेल प्रखंड स्थित भदोही रेलवे स्टेशन पर सोमवार को डीजल (तेल) न होने के कारण मालगाड़ी छह घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। गाड़ी फूलपुर से आरा (बिहार) जा रही थी। वाराणसी से इंजन द्वारा ईंधन लाने के बाद उसे गतंव्य को रवाना किया गया। उधर, रेल दोहरीकरण योजना के कारण इन दिनों लंबी दूरी की टे्रनों का परिचालन भी बिगड़ गया है। 

फूलपुर से आरा (बिहार) को जा रही मालगाड़ी भदोही रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दिन में करीब साढ़े दस बजे पहंुचने के बाद चालक ने खड़ी कर दिया। काफी समय तक गाड़ी आगे न बढ़ने पर जब इसकी जानकारी चालक से स्टेशन प्रशासन द्वारा मांगी गई तो उसने बताया कि इंजन का ईधन समाप्त हो गया है। उसके बाद मालगाड़ी से इंजन को काटकर ईंधन के लिए वाराणसी रवाना किया गया। इस दौरान दिन में लूम लाइन (प्लेटफार्म एक व दो के बीच की लाइन) पर मालगाड़ी दिन भर खड़ी रही। देर शाम इंजन ईंधन लेकर आया, जिसके बाद उसे आरा की ओर रवाना किया गया।

इस बाबत स्टेशन मास्टर आलोक कुमार ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन में 13 सौ लीटर डीजल था। चालक ने बताया कि इतने ईंधन में गाड़ी को आगे नहीं ले जाया जा सकता। कहा कि एक हजार लीटर तक तेल रहने पर गाड़ियां नहीं चल पाती। उधर, सुरियावां से जंघई रेलवे स्टेशन के बीच रेल दोहरीकरण का कार्य इन दिनों प्रगति पर है। ऐसे में लंबी दूरी की टे्रनों का परिचालन भी बिगड़ गया है। कई गाड़ियां दो से पांच घंटे विलंब से चल रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें