ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही में नहर टूटने से खेत जलमग्न, किसान परेशान

भदोही में नहर टूटने से खेत जलमग्न, किसान परेशान

नहर विभाग अन्नदाताओं के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। बिना सफाई के ही पानी छोड़ दिए जाने के कारण नरथुआं गांव के पास नहर टूट गई है। इसके चलते दर्जनों बीघा खेत जलमग्न हो गया। अब ऐसे में धान की रोपाई...

भदोही में नहर टूटने से खेत जलमग्न, किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSun, 21 Jun 2020 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नहर विभाग अन्नदाताओं के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। बिना सफाई के ही पानी छोड़ दिए जाने के कारण नरथुआं गांव के पास नहर टूट गई है। इसके चलते दर्जनों बीघा खेत जलमग्न हो गया। अब ऐसे में धान की रोपाई समेत अन्य खरीफ फसलों के भविष्य पर संकट आन खड़ा हुआ है।

क्षेत्र निवासी किसानों तीर्थराज दुबे, अविनाश, अमित कुमार, राहुल, विशाल, आकाश, अनूप दुबे, राजकुमार, मोहित, संदीप, शिव कुमार ने बताया कि नहर में गत दिनों पानी छोड़ दिया गया था। सफाई न होने के कारण वह ओवरफ्लो होने लगा और गांव नरथुआं में वह टूट गया। धान की रोपाई व खरीफ की अन्य फसलों की छींटाई व बोआई की तैयारियां बाधित है। संबंधित अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। ऐसे में खुद ही टूटी नहर को बाधने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

कहा कि जब जरुरत पानी की होती है तब नहरें प्यासी होती हैं और जब नहीं, तब पानी छोड़ दिया जाता है। सफाई न कराने के कारण हर साल फसलें बर्बाद होने के साथ ही खेतों में बोआई नहीं हो पाती। ग्रामीणों ने मामले से सीएम योगी आदित्यनाथ को अवगत कराते हुए समाधान की मांग की है। साथ ही सर्वे कराकर जिनके खेत डूबे हैं, उन्हें मुआवजा दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें