ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआठ घंटे गुल रही शहर की बिजली, मचा हाहाकार

आठ घंटे गुल रही शहर की बिजली, मचा हाहाकार

प्रदेश सरकार की लाख कवायद के बाद भी शहर व गांवों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। कभी रोस्टर तो कभी तकनीकी खराबी दिखाकर घंटों बत्ती गुल कर दी जाती है। सोमवार को भदोही शहर में आठ घंटे से अधिक समय...

आठ घंटे गुल रही शहर की बिजली, मचा हाहाकार
भदोही। निज संवाददाताMon, 09 Apr 2018 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार की लाख कवायद के बाद भी शहर व गांवों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। कभी रोस्टर तो कभी तकनीकी खराबी दिखाकर घंटों बत्ती गुल कर दी जाती है। सोमवार को भदोही शहर में आठ घंटे से अधिक समय तक बिजली गायब रही। इस दौरान गर्मी से लोग जहां बेहाल दिखे, वहीं जलापूर्ति व्यवस्था भी बाधित हुई। बिजली न आने का कारण विभाग ने पकरी तिराहे के पास केबल क्षतिग्रस्त होना बताया। 

सूबे की सरकार ने भदोही शहर को दो शिफ्टों में 18 घंटे बिजली देने का फरमान जारी किया है। ठंड के मौसम में तो सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन इधर बीच, सूर्य देव के तेवर बदलने के बाद विभाग की आपूर्ति व्यवस्था भी गड़बड़ हो गई है। बिजली के आने जाने का कोई समय नहीं है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। इस बीच, सोमवार को दिन में करीब एक बजे आपूर्ति ठप हो गई। पहले तो लोगों ने सोचा कि प्रतिदिन की तरह कटौती की गई होगी, लेकिन शाम तक आपूर्ति बहाल न होने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को फोन लगाना शुरू कर दिया। 

दिन में आठ घंटे से अधिक समय तक बिजली न रहने के कारण कालीन नगरी के लो गर्मी से व्याकुल दिखे। कार्यालयों में जहां कार्य बाधित हुआ। वहीं, बिजली से संबंधित कालीन के काम न होने के कारण मजदूरों को दबे मन से वापस घर की ओर जाना पड़ा। सबसे अधिक दुश्वारी का सामना घर में रहने वाली महिलाओं व बच्चों को हुई। गर्मी से बचने के लिए वे हाथ पंखा हांकते देखे गए। उधर, नगर की जलापूर्ति व्यवस्था भी पटरी से उतर गई। पालिका प्रशासन द्वारा जनरेटर के माध्यम से जलापूर्ति की गई, लेकिन वह नाकाफी साबित हुआ। इस बाबत एसडीओ टाउन गोविंद प्रसाद ने बताया कि पकरी रेलवे क्रासिंग के पास भूमिगत केबल खराब होने के कारण आपूर्ति ठप हो गई थी। दावा किया कि रात में नौ बजे के बाद आपूर्ति बहाल करा दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें