ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलक्ष्य के सापेक्ष बकाया वसूली करें अधिकारी: डीएम

लक्ष्य के सापेक्ष बकाया वसूली करें अधिकारी: डीएम

कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक संबंधित अधिकारियों संग ली। इसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष प्रत्येक...

लक्ष्य के सापेक्ष बकाया वसूली करें अधिकारी: डीएम
ज्ञानपुर। निज संवाददाताSat, 06 Oct 2018 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक संबंधित अधिकारियों संग ली। इसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष प्रत्येक माह क्रमिक मासिक पूर्ति शत-प्रतिशत करने का निर्देश दिया। 
इस दौरान डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष होना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की ढिलायी बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है। बिजली विभाग के अधिकारियों को र्निदेश दिया कि उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटने के बाद ही आरसी जारी की जाए। उपभोक्ता द्वारा गलत तरीके से विद्युत का उपभोग तो नहीं किया जा रहा है इसकी जांच बराबर होते रहना चाहिए। यदि ऐसा संज्ञान में आए तो उसके विरुद्व कठोर कार्यवाही नियमानुसार की जाए। समीक्षा में मनोरंजन विभाग को र्निदेश दिए कि वे आरसी की वसूली तत्काल कराएं। डीएम ने स्टाम्प, आबकारी, परिवहन, विधुत, मनोरंजन, वन ,खनन, लोक र्निमाण, नगर विकास, मण्डी, वाटमाप, नलकूप, जिला पंचायत, रोडवेज, पशुपालन समेत अन्य विभागों के वसूली कार्यो की गहन समीक्षा की। डीएम श्रम विभाग को र्निदेश दिया कि वह निरीक्षण के दौरान बाल श्रम जैसे कार्यों को भी देखें और उनपर अंकुश लगाएं। श्रमिकों के पंजीकरण में विशेष रुचि लेकर अधिक से अधिक श्रमिकों का पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें। जिस विभाग की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष नही पायी जायेगी उसके विरुद्व कार्यवाही की जायेगी। अभियोजन कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी सबंधितो को र्निदेश दिया कि समस्त अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर टीम भावना से  कार्य करते हुए कार्य करें। बकाया वसूली में किसी विभाग द्वारा लापरवाही की शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होना तय है। इस मौके पर एडीएम रामसिंह वर्मा, एएसपी डा. संजय कुमार, बीएसए अमित कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें