DUDA receives 4066 applications in PMH accommodation scheme in Bhadohi - भदोही में पीएम आवास योजना में डूडा को मिले 4066 आवेदन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भदोही में पीएम आवास योजना में डूडा को मिले 4066 आवेदन

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास से वंचित जिले के शहरी गरीबों के डूडा कार्यालय में 4066 आवेदन मिले हैं। डूडा कार्यालय की ओर से आवास के मिले आवेदनों को सूची बद्ध करके जांच एवं सत्यापन के लिए नगरीय कार्यालयों को भेज दिया गया है। नगरीय क्षेत्रों में आवेदन करने वाले लाभार्थियों या आवेदकों का सत्यापन भी शुरू कर दिया गया है।

मालूम हो कि पूर्व में भी जिले के शहरी आवास हीन गरीबों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन लिए गए हैं। उनका सत्यापन करके आधे से अधिक लाभार्थियों के खाते में आवास निर्माण के लिए पैसा भी भेज दिया गया है। वहीं बचे लाभार्थियों के खाते में आवास की मद में धन भेजने की कार्यवाही चल रही है। इसके अलावा भी आवास के लिए जिले से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री समेत तमाम जगहों पर आवास के लिए आवेदन भेजे जाते थे। इसके मद्देनजर पिछले फेज या चरण में आवास सूची से वंचितों से भी आवेदन मांग कर सत्यापन कराने का निर्देश मिला था। इस पर जिले के डूडा कार्यालय की ओर से एक दिशा निर्देश जारी किया गया था। इसमें वंचित गरीबों को आवास के लिए आवेदन मांगा गया था। आवास के मद में लाभार्थी को शासन से ढाई लाख रुपये खाते दिया जाता है। चूंकि वंचितों को नगर कार्यालय या डूडा कार्यालय में आवेदन पत्र जमा करना था। पर नगरीय कार्यालयों का तो पता नहीं है, पर जिले के डूडा कार्या लय पर अब तक 4066 आवेदन पत्र आए हैं। विभाग को चूकि सत्यापन नगरीय कार्यालयों से ही कराना है। ऐसे में डूडा की ओर से सारे आवेदन संबंधित कार्यालयों में भेजे गए हैं। परियोजना निदेशक डूडा शैलेंद्र भूषण ने बताया कि उनके कार्यालय में भदोही नगर से 1841, घोसिया में 209, गोपीगंज में 573, ज्ञानपुर में 248, खमरिया में 464, नई बाजार 264, सुरियावां 467 आवेदन मिले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DUDA receives 4066 applications in PMH accommodation scheme in Bhadohi