ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराजस्व मामलों के निस्तारण में न करें कोताही:डीएम

राजस्व मामलों के निस्तारण में न करें कोताही:डीएम

भदोही। संवाददाता गांवों में विवाद का कारण राजस्व मामले अधिकांश बनते हैं। ऐसे में...

राजस्व मामलों के निस्तारण में न करें कोताही:डीएम
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSat, 18 Sep 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

गांवों में विवाद का कारण राजस्व मामले अधिकांश बनते हैं। ऐसे में निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न करें। ऐसी शिकायतें मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें डीएक आर्यका अखौरी ने भदोही तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कही। इस दौरान 115 आए मामलों में से मात्र सात का ही निस्तारण किया गया। अधिकांश अधिकारियों को कोसते हुए लौटे।

माह के तीसरे शनिवार को जिले के तीनों तहसीलों भदोही, ज्ञानपुर व औराई में उक्त आयोजन किया गया। डीएम ने भदोही पहुंच कर मातहतों के पेंच कसने का काम किया। कहा कि राजस्व के छोटे मामलों को लंबे समय तक लटकाने के कारण विवाद होता है। लेखपाल, राजस्व कर्मी पुलिस संग गांवों में जाकर पंचायत के आधार पर निस्तारण कराने का काम करें। अगर कोई विवाद की नौबत पैदा करता है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कुछ अधिकारियों को फटकार भी लगाई। कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार हर हाल में मामलों का निस्तारण करें।

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव सिर पर है। गांवों में जवान रात्रि कालीन गश्त तेज कर दें। जितने भी अपराधिक प्रवृत्ति केलोग हैं, उनकी कुंडली खंगालने का काम करें। उधर, कई दिनों के बाद शनिवार को सुबह से ही तीखी धूप व उमस का क्रम बना था। दूर दराज से आए अधिकांश फरियादियों को न्याय नहीं मिला। इस दौरान 115 में मात्र सात का ही मौके पर निस्तारण किया गया। इस मौके पर सीडीओ भानू प्रताप सिंह, एसडीएम आशीष कुमार मिश्रा, सीएमओ डा. संतोष कुमार चक, परियोजना निदेशक मनोज राय, बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह, तहसीलदार आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें