DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे स्टेशन के पैनल कक्ष का किया गया विस्तार

रेलवे स्टेशन के पैनल कक्ष का किया गया विस्तार

वाराणसी-जघई रेल प्रखंड दोहरीकरण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। इसी कड़ी में तीन दिवसीय मेगा ब्लाक के दूसरे दिन रेलवे स्टेशन के पैनल कक्ष का विस्तार किया गया। साथ ही रेलवे ट्रैक पर पूरे दिन नॉन इंटरलाकिंग का कार्य कराया गया। इसके चलते अप व डाउन लखनऊ-वाराणसी पैसेंजर को रद कर दिया गया। इस दौरान यात्रियों को मुसीबत से दो चार होना पड़ा।

बता दें कि भदोही-परसीपुर के मध्य चल रहे दोहरीकरण का कार्य गत दिनों लगभग पूरा हो गया। नए रेलवे ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन शुरू करने से पहले उसे रेलवे स्टेशन से सीधे कनेक्ट करने के लिए नान इंटरलाकिंग कार्य चल रहा है। इसके लिए मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशन से काफी संख्या में कर्मचारियों की टीम बुलाई गई है। वहीं अच्छी खासी संख्या में अधिकारी पैनल कक्ष से लेकर रेलवे ट्रैक तक पर विभिन्न पहलूओं पर जांच कार्य में जुटे रहे। कर्मचारियों द्वारा नान इंटरलाकिंग का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान अहमदगंज गजिया स्थित रेलवे फाटक को बंद कर दिया गया था। वहीं ट्रैक पर काम लगने से आवागमन में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वैसे काम चलते रहने के बाद भी लोग अपनी बाइक को लेकर निकलते देखे गए। लेकिन उन्हें बाइक निकालने के काफी कठिनाईयां हुई। हालांकि अधिकांश लोग अपनी बाइक को लेकर रुट बदल कर जाने को विवश हुए। नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण अप व डाऊन लखनऊ-वाराणसी पैसेंजर रद्द रही।

----------

इनसैट

मेगा ब्लाक: आज ये टे्रनें रहेंगी निरस्त

भदोही। वाराणसी-जंघई रेल खंड पर दोहरीकरण का कार्य अंतिम दौर में है। उम्मीद है कि शनिवार से नए ट्रैक पर गाड़ियों का परिचालन शुरु करा दिया जाएगा। कार्य को अंतिम रुप देने के लिए बुधवार से शुक्रवार तक तीन दिन का मेगा ब्लाक लिया गया है। इसके चलते भदोही से होकर गुजरने वाली वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, वाराणसी-लखनऊ पैसेंजर, प्रतापगढ़-वाराणसी-प्रतापगढ़ पैसेंजर व गाजीपुर-प्रयाग डीईएमयू शुक्रवार को निरस्त रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Detail of the panel room of the railway station