DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश17 केंद्रों पर 3052 को लगाया गया कोरोना का टीका

17 केंद्रों पर 3052 को लगाया गया कोरोना का टीका

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीNewswrap
Fri, 09 Jul 2021 11:30 PM
17 केंद्रों पर 3052 को लगाया गया कोरोना का टीका

भदोही। संवाददाता

जिले में लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिला। इस दौरान सुबह बदली के कारण गर्मी व उमस का असर कम रहा, जबकि दोपहर में गर्मी देखी गई। बावजूद इसके लोग अधिक संख्या में केंद्रों पर पहुंचे। तीन हजार लक्ष्य के सापेक्ष गुरुवार को 3052 लोगों को टीका लगाया गया। विभाग लोगों के इस कदम से प्रफुल्लित नजर आ रहा है। संबंधित सेंटरों पर शनिवार को भी महामारी से बचाव का टीका दिया जाएगा।

टीकाकरण के नोडल अफसर डा. अशोक कुमार ने बताया कि जुलाई माह के शुरुआत में टीके की कमी हो गई थी। इसके कारण लोगों को दिक्कतें हो रही थी। इस बीच, प्रदेश सरकार की ओर से पर्याप्त टीका उपलब्ध करा दिया गया है। शुक्रवार को भी जिला अस्पताल ज्ञानपुर, महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल भदोही, सीएचसी सुरियावां, गोपीगंज, भदोही समेत 17 स्थानों पर टीकाकरण का आयोजन किया गया था। तीन हजार के सापेक्ष 3052 लोगों ने पहुंच कर टीका लगवाने का काम किया।

बताया कि शुक्रवार को 2282 को प्रथम डोज तथा 770 को द्वितीय डोज दिया गया। 101.73 फीसदी युवाओं का टीकाकरण हुआ। कहा कि जबसे टीकाकरण की शुरुआत हुई है, तब सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पहली बार सभी केंद्रों पर सौ फीसदी से अधिक लोग पहुंचे। आह्वान कि महामारी को मात देने के लिए जरुर टीका लगवाएं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें