ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रधान संघ की बैठक में ब्लाक अध्यक्ष पद को लेकर हंगामा

प्रधान संघ की बैठक में ब्लाक अध्यक्ष पद को लेकर हंगामा

भदोही ब्लाक सभागार में शनिवार को हुई अखिल भारतीय प्रधान संगठन की बैठक हंगामेदार रही। ब्लाक अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान को लेकर घंटों चली पंचायत के बाद हंगामा करते हुए दोनों गुट वहां से बाहर निकल...

प्रधान संघ की बैठक में ब्लाक अध्यक्ष पद को लेकर हंगामा
भदोही ज्ञानपुर। हिन्दुस्तान टीम Sat, 15 Sep 2018 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भदोही ब्लाक सभागार में शनिवार को हुई अखिल भारतीय प्रधान संगठन की बैठक हंगामेदार रही। ब्लाक अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान को लेकर घंटों चली पंचायत के बाद हंगामा करते हुए दोनों गुट वहां से बाहर निकल गए। नाराज एक गुट के पदाधिकारियों व प्रधानों ने संगठन छोड़ने की धमकी दी, जबकि दूसरे पक्ष ने पदाधिकारियों का ऐलान कर दिया। 

लखनऊ में आयोजित धरने व संगठन मजबूती को लेकर आयोजित बैठक शुरु से ही हंगामेदार रही। मुख्य अतिथि जब बोलने लगे तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। एक दूसरे पर वादा खिलाफी का आरोप मढ़ते हुए नारेबाजी भी की गई। इतना ही नहीं, पदाधिकारी व प्रधान बाहर निकल गए। इसके बाद ज्ञानपुर में पत्रकार वार्ता कर जिला उपाध्यक्ष श्रीराम दुबे व जिला मंत्री दीपक तिवारी ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों भदोही शहर स्थित एक होटल में बैठक के माध्यम से भदोही ब्लाक अध्यक्ष के लिए पचपटिया के प्रधान अनिल सिंह मुन्ना को नामित किया गया। शुक्रवार को उन्हें प्रमाण देना था। इस बीच, दूसरे गुट के लोगों ने कुछ लोगों के दबाव में आकर दूसरे प्रत्याशी का ऐलान कर दिया, जिस पर विरोध जताते हुए बड़ी तादात में प्रधान बाहर आ गए। 

इस मौके पर जिला मंत्री दीपक तिवारी, जिला मंत्री नित्यानंद दुबे, जिला उपाध्यक्ष श्रीराम दूबे, जिला मंत्री संजय यादव, जिला उपाध्यक्ष संतोष यादव समेत समर्थन में उतरे प्रधानों ने इस्तीफा देने की घोषणा की। उधर, दूसरी तरफ अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्र ने बताया कि बैठक में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। भदोही ब्लाक सभागार में प्रधान संघ की बैठक चुनाव के सिलसिल में हुई थी, जहां बात नहीं बनी। कहा कि ब्लाक अध्यक्ष के पद पर ग्राम पंचायत कोइरौना (अकोढ़ा) के प्रधान अमरबहादुर सिंह व पचपटिया के प्रधान अनिल सिंह मुन्ना द्वारा दावेदारी की गई। इस बीच दोनों दावेदारों के पक्ष में प्रधान उतर गए। प्रधानों में दो गुट बन गया और मतदान की सहमति नहीं बनी। दोनों दावेदारों ने कहा कि संगठन का निर्णय सर्वमान्य होगा। वहीं, प्रधान संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवभूषण उपाध्याय गोपाल ने बताया कि इसका निर्णय कोर कमेटी द्वारा दो दिन में होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें