DA Image
22 अक्तूबर, 2020|8:21|IST

अगली स्टोरी

सौ शैय्या एल-टू अस्पताल का सीएम ने किया लोकार्पण

सौ शैय्या एल-टू अस्पताल का सीएम ने किया लोकार्पण

शहर के स्टेशन रोड स्थित महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में बने सौ शैय्या के एल-टू अस्पताल का बुधवार को सूबे की राजधानी से सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण किया। उसके बाद भाजपा सांसद, दोनों विधायकों, डीएम ने फीता काटकर अस्पताल को मरीजों के लिए उपलब्ध कराया। पहले ही दिन एक कोरोना के गंभीर मरीज को भर्ती किया गया। इस दौरान सरकार की योजनाओं पर जनप्रतिनिधियों ने प्रकाश डाला।

पूर्व की प्रदेश सरकार द्वारा 25 करोड़ रुपया से शहर के एमबीएस अस्पताल में मैटर्निटी विंग की घोषणा की गई थी। कार्यदाई संस्था द्वारा कार्य पूरा कराने का काम किया जा रहा है। उक्त अस्पताल में प्रसूताओं, बच्चों को बेहतर उपचार देने के साथ ही किडनी के रोगियों को नि:शुल्क डायलिसिस देने की व्यवस्था थी। लेकिन भवन हैंडओवर न होने के कारण प्रक्रिया ठंडे बस्ते में थी। इस बीच, कोरोना महामारी को देखते हुए उक्त तैयार अस्पताल में सौ बेड का एल टू अस्पताल बनाया गया, जिसमें कोरोना के मरीजों का बेहतर उपचार किया जाएगा।

सांसद रमेशचंद बिंद, विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी, दीनानाथ भाष्कर ने सरकारों द्वारा किए जा रहे प्रयासों को सराहा। डीएम राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि अभी तक कोरोना के गंभीर रोगियों को वाराणसी, मिर्जापुर व प्रयागराज भेजना पड़ता था। अब उनका उपचार उक्त अस्पताल में होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा बुधवार को लोकार्पण करने के बाद अस्पताल को चालू करा दिया गया है। अस्पताल के सीएमएस डा. जय नरेश ने बताया कि पहले ही दिन एक कोरोना के गंभीर मरीज को भर्ती कराया गया है। इस मौके पर एडीएम शैलेष मिश्र, एसडीएम आशीष कुमार मिश्रा, अस्पताल के नोडल प्रभारी डा. वीके सिंह, चेयरमैन अशोक कुमार जायसवाल, विनीत बरवाल, सत्यशील जायसवाल आदि रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM inaugurates Hundred Shayya L-Two Hospital