Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबदली संग सुबह कोहरे का रहा असर, दिन में तीखी धूप

बदली संग सुबह कोहरे का रहा असर, दिन में तीखी धूप

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीNewswrap
Mon, 06 Dec 2021 03:03 AM
बदली संग सुबह कोहरे का रहा असर, दिन में तीखी धूप

भदोही। संवाददाता

समुद्री तूफान के कारण जिले में पल-पल मौसम बदल रहा है। शनिवार की रात एक बार फिर बदली की आमद हुई। इसकेकारण रात में तापमान करीब 15 डिग्री तक पहुंच गया। ऐसे में दूसरे दिन रविवार को भी सुबह कोहरे की चादर आकाश में नजर आई। इसके कारण लोग तेजी से बीमार पड़ रहे हैं।

जिला कृषि मौसम अधिकारी सर्वेश कुमार बरनवाल ने बताया कि समुद्री तूफान के कारण देश के कई राज्यों में बरसात हुई है। उसका असर जिले में भी देखा जा रहा है। यही कारण है कि रह-रह कर बदली की आमद हो जा रही है। बताया कि सोमवार को एक बार फिर मौसम साफ रहेगा। बरसात होने के लक्षण नहीं है। शनिवार को रात का न्यूनतम तापमान करीब 15 व दिन का अधिकतम 28 डिग्री रहा। उधर, आए दिन मौसम में बदलाव के कारण लोग तेजी के साथ बीमार पड़ रहे हैं।

रविवार को दिन में आलम यह रहा कि लोग कम कपड़ों में नजर आए। ऐसे में बीमार होने का खतरा अधिक हो जाता है। सुबह कोहरे के कारण मार्गों पर वाहन चालक लाइट जलाकर चलते नजर आए। किसानों का कहना है कि इस समय दिन में गुनगुनी धूप संग अच्छी ठंड फसलों के लिए रामबाण होता है, लेकिन कोहरे का असर नुकसान पहुंचा देता है। चिकित्सक डा. आरके पटेल ने कहा कि मौसम के रुप को देखते हुए लापरवाही कदापि न करें अन्यथा ऐसे में ठंड लग जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें