ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअगले माह से कार्डधारकों को नहीं मिलेगा केरोसिन

अगले माह से कार्डधारकों को नहीं मिलेगा केरोसिन

अगले महीने यानी अगस्त से उचित दर दुकानों पर केरोसिन का वितरण बंद हो जाएगा। यदि किसी को केरोसिन को जरूरत भी होगी तो उसे खुले बाजार से लेना होगा।...

अगले माह से कार्डधारकों को नहीं मिलेगा केरोसिन
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीMon, 06 Jul 2020 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले महीने यानी अगस्त से उचित दर दुकानों पर केरोसिन का वितरण बंद हो जाएगा। यदि किसी को केरोसिन को जरूरत भी होगी तो उसे खुले बाजार से लेना होगा।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन कार्ड धारको को खाद्यान्न के साथ निर्धारित मात्रा में केरोसिन वितरण उचित दर पर किया जाता था। इसके बाद कार्डो की श्रेणी एपीएल, बीपीएल और अंत्योदय श्रेणी तय की गई। इन कार्डो पर केरोसिन की वितरण मात्रा तय थी। जिले में करीब 12 सौ केएल केरोसिन वितरित होता रहा। फिर धीरे-धीरे केरोसिन आंवाटन में कटौती की जाने लगी। जो कि घटते घटते 204 केएल तक पहुंच गई। लॉकडाउन में कागजी प्रक्रिया दुरूस्त होने से आवांटित केरोसिन वितरण एक महीने ठप रहा। अप्रैल का केरोसिन जून, मई का केरोसिन जुलाई में वितरित किया गया जा रहा है। पिछले महीने शासन से जिले में केरोसिन वितरण की आवश्यकता को लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी। इस पर आपूर्ति विभाग की ओर से कालीन नगरी में केरोसिन का आवश्यकता न होना बताया गया। ऐसे में अगस्त माह से कार्डधारकों को केरोसिन से वंचित होना पड़ेगा। इस बारे में जिला आपूर्ति अधिकारी सीमा सिंह ने भी पुष्टि की। कहा कि अगले माह से जिले के उचित दर दुकानों से खाद्यान्न संग केरोसिन का वितरण नहीं होगा। शासन के मांगने पर विभाग की ओर रिपोर्ट दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें