ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही: टिकट वापस न होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, तोड़फोड़

भदोही: टिकट वापस न होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, तोड़फोड़

पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर रविवार को तीन घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही। अप जन साधारण एक्सप्रेस में बोगी कम होने के कारण दर्जनों लोग टे्रन पर सवार नहीं हो पाए। काउंटर पर...

भदोही: टिकट वापस न होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, तोड़फोड़
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीMon, 21 May 2018 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर रविवार को तीन घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही। अप जन साधारण एक्सप्रेस में बोगी कम होने के कारण दर्जनों लोग टे्रन पर सवार नहीं हो पाए। काउंटर पर पहुंचने के बाद तैनात बाबू ने टिकट वापस करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद रेल पटरी पर लेट कर विरोध जताने के साथ ही यात्रियों ने परिसर में तोड़फोड़ की। स्थिति बिगड़ती देख जानकारी पर पहुंची पुलिस ने उन्हें शांत कराया।

मांगलिक कार्यक्रमों की समाप्ति के बाद गैर प्रांत जाने वालों की तादात काफी बढ़ गई है। पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड स्टेशन से होकर गुजरने वाली अप जन साधारण एक्सप्रेस से सैकड़ों की संख्या में रविवार को लोगों ने यात्रा करने के लिए टिकट खरीदा था। रक्सौल से लोकमान्य तिलक तक जाने वाली गाड़ी अपने निर्धारित समय सुबह पांच बजकर पांच मिनट के स्थान पर करीब साढे़ 11 बजे स्टेशन पर पहुंची। गाड़ी के छह घंटे विलंब तथा बोगियों की संख्या काफी कम होने के कारण सवार होने के लिए मारामारी की नौबत देखी गई। इस दौरान जगह न मिल पाने के कारण बड़ी तादात में लोगों की टे्रन छूट गई।

इसके बाद यात्री टिकट कांउटर पर टिकट वापस करने के लिए जमा हो गए। काउंटर पर तैनात बाबू ने तीन घंटे पहले बेचे गए टिकटों को नियमानुसार वापस करने से इनकार कर दिया। इसके बाद भी यात्री अपनी मांग पर अड़े रहे। सुनवाई न होता देख उन्होंने नारेबाजी व विरोध करना शुरू कर दिया। आरोप है कि आक्रोशित लोगों ने काउंटर के शीशे तोड़ने के बाद रेल पटरी पर लेट कर नारेबाजी की। जिससे स्टेशन पर अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। विरोध कम होने की बजाए बढ़ता देख रेलवे प्रशासन ने मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस के समझाने पर यात्री माने और घरों की ओर रवाना हुए। बता दें कि इसके पूर्व भी उक्त टे्रन के टिकट वापसी को लेकर कई बार विरोध की स्थिति पैदा हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें