ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही: मेगा ब्लाक: गाड़ियां न चलने से स्टेशनों पर सन्नाटा

भदोही: मेगा ब्लाक: गाड़ियां न चलने से स्टेशनों पर सन्नाटा

उत्तर रेलवे के वाराणसी-जंघई रेल प्रखंड स्थित कपसेठी से परसीपुर रेलवे स्टेशनों के बीच रविवार को भी नॉन इंटरलाकिंग का कार्य हुआ। इसके चलते दैनिक यात्रियों को मुसीबत से दो चार होना पड़ा। वाराणसी व...

भदोही: मेगा ब्लाक: गाड़ियां न चलने से स्टेशनों पर सन्नाटा
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSun, 15 Jul 2018 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर रेलवे के वाराणसी-जंघई रेल प्रखंड स्थित कपसेठी से परसीपुर रेलवे स्टेशनों के बीच रविवार को भी नॉन इंटरलाकिंग का कार्य हुआ। इसके चलते दैनिक यात्रियों को मुसीबत से दो चार होना पड़ा। वाराणसी व इलाहाबाद से आकर भदोही में जॉब करने वालों के सामने विकट स्थिति पैदा हो गई है। सुबह आठ बजे से लेकर सवा चार बजे तक ब्लाक लिया गया था। पूरे एक सप्ताह तक उन्हें मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में लोगों ने रेल अधिकारियों से कम से कम एक टे्रन की चलाने की मांग की।

बता दें कि पूर्व की केंद्र सरकार में रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव ने वाराणसी से जंघई रेलवे स्टेशन तक रेल दोहरीकरण का कार्य कराने की घोषणा की थी। उसे हर हाल में वर्ष 2016 तक चालू करना था। लेकिन लेट लतीफी के कारण आज भी अटका हुआ है। पिछले साल भदोही से सुरियावां तक दोहरीकरण का कार्य संपादित कर उसे आवागमन बहाल कर दिया गया था। इस बीच, 28 मई से दो जून तक एक बार फिर मेगा ब्लॉक लेकर रेल अधिकारियों द्वारा सुरियावां से जंघई तक रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कराया गया था। अब तीसरे चरण में कपसेठी से लेकर परसीपुर के बीच काम चल रहा है।

उधर, मेगा ब्लाक के चलते कालीन नगरी स्थित बैंकों, सरकारी कार्यालयों, कालीन प्रतिष्ठानों व निजी संस्थाओं में वाराणसी व इलाहाबाद से प्रतिदिन आकर जॉब करने वालों के सामने बड़ी दिक्कतें आन खड़ी हुई हैं। रविवार को अवकाश था, लेकिन सोमवार को उन्हें निजी साधन अथवा बाइक का सहारा लेना पड़ेगा। रात में चलने वाली गाड़ियां चलाई जा रही हैं। जबकि दिन में मात्र एकाध ही चल रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें