ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही:फत्तूपुर फीडर को कटौती संग मिल मात्र 14 घंटे बिजली

भदोही:फत्तूपुर फीडर को कटौती संग मिल मात्र 14 घंटे बिजली

ठंड की आमद के बावजूद भी गांवों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। सरकार व विभागीय दावे के इतर फत्तूपुर फीडर से जुड़े दर्जनों गांवों के लोगों को किस्तों में मात्र 14 घंटे ही बिजली मिल पा रही है।...

भदोही:फत्तूपुर फीडर को कटौती संग मिल मात्र 14 घंटे बिजली
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSun, 18 Nov 2018 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ठंड की आमद के बावजूद भी गांवों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। सरकार व विभागीय दावे के इतर फत्तूपुर फीडर से जुड़े दर्जनों गांवों के लोगों को किस्तों में मात्र 14 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। इसके चलते खेतों का पलेवा कार्य बाधित हो रहा है। शिकायत पर आला अधिकारियों द्वारा संज्ञान न लेने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

तैयार खरीफ फसलों को सुरक्षित घर में पहुंचाने के साथ ही इन दिनों किसानों द्वारा रबी की महत्वपूर्ण फसल गेहूं की बोआई के लिए खेतों का पलेवा युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। ऐसे में पर्याप्त मात्रा में बिजली न मिलने से अन्नदाताओं में आक्रोश है। सबसे बुरा हाल फत्तूपुर फीडर से जुड़े पिपरी, उमरी, रयां, रड़ई, अस्ती, परसपुर, होरैयापुर, याकूबपुर, मानिकपट्टी, दुर्जनपुर समेत दर्जनों गांवों में इन दिनों विभागीय कर्मचारियों द्वारा किस्तों में मात्र नौ 12 से 14 घंटे ही बिजली दी जा रही है। दिन में तो आपूर्ति मिल ही नहीं रही है। ग्रामीणों ने बताया कि रात आपूर्ति की जाती है और भोर में ही चार बजे काट दी जाती है। दिन में कितनी बार बिजली आती-जाती है, इसका कोई ठिकाना नहीं। गेहूं फसल की बोआई में लेट न हो, इसके लिए लोग महंगे व निजी साधनों का प्रयोग करने को बाध्य हैं। सौ से डेढ़ सौ रुपये प्रतिघंटा डीजल वालों को देकर लोग सिंचाई कर रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि वसूली को लेकर आए दिन विभागीय अधिकारी दस्तक दे रहे हैं, लेकिन जब बात रोस्टर के हिसाब से बिजली देने की आती है तो सांप सूंघ जाता है। क्षेत्र निवासी एडवोकेट बनारसी यादव, शिवनाथ गौड़, राजबली यादव, बलिराम गौतम, मुन्नालाल, दिनेश कुमार मौर्य, लालचंद्र मौर्य ने जिलाधिकारी का ध्यानाकृष्ट कराते हुए रोस्टर के हिसाब से आपूर्ति कराने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें