ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही: कारागार की जिला जज, डीएम व एसपी ने की जांच

भदोही: कारागार की जिला जज, डीएम व एसपी ने की जांच

जिला कारागार में मंगलवार की शाम पहुंचे जिला जज संतराम, डीएम राजेंद्र प्रसाद व एसपी रामबदन सिंह ने निरीक्षण कर जांच-पड़ताल की। निरीक्षण में किसी तरह की कोई कमी नहीं मिली। हालांकि जो मामूली खामियां नजर...

भदोही: कारागार की जिला जज, डीएम व एसपी ने की जांच
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीTue, 17 Dec 2019 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला कारागार में मंगलवार की शाम पहुंचे जिला जज संतराम, डीएम राजेंद्र प्रसाद व एसपी रामबदन सिंह ने निरीक्षण कर जांच-पड़ताल की। निरीक्षण में किसी तरह की कोई कमी नहीं मिली। हालांकि जो मामूली खामियां नजर आया उसे तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया।

जिला जेल में न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचते ही जेल कर्मियों में अफरा-तफरी का महौल बन गया। इस दौरान जिला जज ने बंदियों से बात कर उनकी समस्याओं को सुना। बंदियों से जेल में मिलने वाली सुविधा के बारे में पूछताछ की। जेल परिसर में साफ-सफाई, रसोई घर, शौचालय आदि को जांचा गया। बढ़ी ठंड को देखते हुए बंदियों को पर्याप्त मात्रा में कंबल दिया जाए। भोजन मानक के अनुरुप होना चाहिए। हर कैदी पर जेल प्रशासन की कड़ी नजर होना चाहिए। जेलर को किसी तरह की दिक्कत समझ में आए तो वह तत्काल इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को देंगे। उधर, निरीक्षण को लेकर विभागीय कर्मचारी-अधिकारी के हाथ-पांव फूलते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें