DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मई माह में 10 दिन बैंक रहेंगे बैंक, होंगी दिक्कतें

भदोहीमई माह में 10 दिन बैंक रहेंगे बैंक, होंगी दिक्कतें

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 07:10 PM
मई माह में 10 दिन बैंक रहेंगे बैंक, होंगी दिक्कतें

भदोही। निज संवाददाता

शेष बचे मई माह में बैंकों में 10 दिनों तक अवकाश रहेगा। ऐसे में सारा दबाव एटीएम पर होगा। महामारी व मांगलिक कार्यक्रमों की धूम के बीच बंदी के कारण आम आदमी की दुश्वारियां बढ़नी तय हैं। उधर, कोरोना संक्रमण के कारण बैंकों में आधे ही कर्मी आ रहे हैं। ऐसे में केवल रुपयों को जमा करने व निकालने का ही काम हो रहा है।

बता दें कि जिले में बड़ी तादात में बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद एलडीएम उमेश कुमार ने शर्तों के साथ 50 फीसदी कर्मियों को आने की बात कही थी। इतना ही नहीं, 10 बजे से लेकर दो बजे तक ही निकासी व जमा का काम हो रहा है। शादी विवाह, माह-ए-रमजान तथा बीमारियों के कारण लोगों को रुपयों की जरुरत होने पर वे बैंक और फिर एटीएम का चक्कर लगा रहे हैं। इस बीच, बैंकों में कई दिनों की बंदी के कारण मुसीबतें बढ़ना तय हैं। शहर से लेकर जिले के 90 फीसदी एटीएम आज भी बीमारी की अवस्था में हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट के अनुसार सात मई को जुमा की नमाज पर कुछ बैंकों में, आठ को दूसरा शनिवार, नौ को रविवार का अवकाश रहेगा। इसी तरह 13 व 14 को ईद व भगवान परशुराम जयंती, 16 को रविवार, 22 को चौथा शनिवार व 23 को रविवार की छुट्टी है। माह के आखिरी सप्ताह में 26 को बुद्ध पूर्णिमा, 30 मई को रविवार का अवकाश रहेगा। इसके पूर्व माह के शुरुआत में दो अवकाश थे। इस तरह मई महीने में कुल 12 अवकाश हैं।

संबंधित खबरें