ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्जी कार्य योजना का अरोप, बीडीओ को सौंपा पत्रक

फर्जी कार्य योजना का अरोप, बीडीओ को सौंपा पत्रक

विकास खंड औराई के बरजी गांव से फर्जी कार्य योजना बनाकर गबन के आरोप का मामला मंगलवार को संज्ञान में आया है। ग्राम प्रधान पर फर्जी कार्य योजना बनाने...

फर्जी कार्य योजना का अरोप, बीडीओ को सौंपा पत्रक
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीWed, 26 Jan 2022 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

गोपीगंज। हिन्दुस्तान संवाद

विकास खंड औराई के बरजी गांव से फर्जी कार्य योजना बनाकर गबन के आरोप का मामला मंगलवार को संज्ञान में आया है। ग्राम प्रधान पर फर्जी कार्य योजना बनाने का आरोप लगाते हुए खंड विकास अधिकारी को शिकायती पत्र दी गई। मामले की निष्पक्षता से जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है।

विपिन कुमार उपाध्याय सदस्य ग्राम पंचायत ग्राम सभा बरजी ने समिति के सदस्यों की ओर से खंड विकास अधिकारी को शिकायत पत्र देकर मामले से अवगत कराया। बताया कि समिति की बैठक के बिना ग्राम प्रधान 41 कार्य की कार्ययोजना में फर्जी ढंग से बना लिया है। बिना बैठक के बनाई गई कार्य योजना में सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर बना लिया गया है। समिति के सदस्य फर्जी कार्य पर रोक लगाने के साथ इसकी जांच कराने की मांग की। कहा कि ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी गांव के कुछ व्यक्तियों को लेकर काम कर रहे हैं। ग्राम सभा में जो भी काम हों उसकी सूचना समिति को होनी चाहिए। बीडीओ को पत्रक मिलने के बाद से ही संबंधित लोगों की बेचैनी बढ़ गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें