DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  जिले के करीब 54 हजार विद्यार्थियों को किया जा सकता है प्रोन्नत

भदोहीजिले के करीब 54 हजार विद्यार्थियों को किया जा सकता है प्रोन्नत

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:30 PM
जिले के करीब 54 हजार विद्यार्थियों को किया जा सकता है प्रोन्नत

भदोही। संवाददाता

कोरोना की दूसरी लहर के कारण पहली बार कालीन नगरी का यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम सौ फीसदी हो सकता है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। लेकिन विभाग ने तैयारियां पूरी करते हुए आला अधिकारियों को विद्यार्थियों का डाटा भेजने का काम किया है।

बता दें कि इस वर्ष जिले में हाईस्कूल में संस्थागत 15020 छात्रों, 13344 छात्राओं, 76 प्राइवेट विद्यार्थियों ने परीक्षा देने के लिए आवेदन किया था। कुल संख्या 28440 है। इसी तरह इंटरमीडिएट में 13190 छात्रों तथा 11721 छात्राओं के साथ ही 573 विद्यार्थियों ने प्राइवेट परीक्षा देने के लिए आवेदन किया था। कुल योग 25484 है। इस तरह हाईस्कूल इंटर के सभी विद्यार्थियों की संख्या जिले में 53924 है। जिला प्रशासन की ओर से कुल 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण प्रदेश सरकार ने अभी तक परीक्षा नहीं कराया है। अब ऐसे में विद्यार्थियों में साथ ही अभिभावकों में उनके भविष्य को लेकर चिंताएं नजर आ रही हैं।

प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल गुप्ता ने बताया कि पखवारे भर पूर्व ही हाईस्कूल और अब इंटरमीडिएट के रिकार्ड बोर्ड के अधिकारियों ने मांगे थे। हाईस्कूल और इंटर के करीब 54 हजार विद्यार्थियों के प्री बोर्ड, अर्द्ध वार्षिक परीक्षा का डाटा भेजा जा चुका है। महामारी के कारण बहुत ही कम पढ़ाई हुई है। ऐसे में आशा है कि सभी को प्रोन्नत किया जा सकता है, लेकिन अंतिम फैसला प्रदेश सरकार के मुखिया ही लेंगे।

संबंधित खबरें