DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में हड़ताल के पहले दिन करीब 200 करोड़ का कारोबार प्रभावित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर बुधवार को दो दिनी हड़ताल के पहले दिन यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन भदोही के तत्वावधान में जिले के सभी 120 बैंक कर्मियों ने ताला बंदी कर हड़ताल किया। इस दौरान करीब दो सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ। शहर के पंजाब नेशनल बैंक के समक्ष एकत्रित प्रदर्शनकारियों ने मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। उधर, हड़ताल के पहले ही दिन निर्यातकों, बुनकरों, मजदूरों व पेंशनरों को मुसीबत से दो चार होना पड़ा। 

यूनियन के अध्यक्ष अनिल कुमार मिश्र व जिला मंत्री अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में शहर के स्टेशन रोड स्थित पीएनबी बैंक के समक्ष जुटे कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की। कहा कि त्वरित व शीघ्र वेतन पुर्नरीक्षण समझौते, वेतन में पर्याप्त वृद्धि और सेवा शर्तों में सुधार, स्कूल सात तक के सभी अधिकारी के लिए वेतन पुर्नरीक्षण समझौते समेत कई मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। कहा कि सरकार बैंक कर्मियों से काम तो ले रही है, लेकिन सुविधाएं न के बराबर है। कर्मचारियों की कमी व काम के दबाव के कारण देर शाम तक लोगों को काम करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये व तानाशाही के कारण बैंक कर्मियों को अन्य विभागों की तरह सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। 

इस दौरान मांगों के समर्थन में कर्मियों ने दोनों हाथ उपर उठाकर जमकर नारेबाजी की। उन्हें कई संगठनों का समर्थन भी मिला था। इस मौके पर जितेंद्र कुमार, सुधीर कुमार, लवकुश, सतीश पांडेय, रविकांत शुक्ला, राजेंद्र कुमार, कमलेश कुमार मौर्य, आरआर मांगलिक, रुपेश, दिलीप श्रीवास्तव, राजेंद्र दास, राम उजागिर, फिरोज अहमद, सूरज आदि रहे। उधर, दो दिनों की हड़ताल के पहले ही दिन शहर समेत पूरे जिले में आर्थिक व्यवस्था अस्त व्यस्त रही। प्रदर्शनकारियों का दावा था कि करीब दौ सौ करोड़ रुपये का लेन देन प्रभावित हुआ है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:About 200 crore business affected on the first day of strike in banks