ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीबस्ती में स्वाइन फ्लू से महिला की मौत

बस्ती में स्वाइन फ्लू से महिला की मौत

स्वाइन फ्लू से पीड़ित शहर के मोहल्ला पुराना डाकखाना निवासी एक महिला की गुरुवार को मौत हो गई। महिला किस तरह इस फ्लू की चपेट में आई, इस बारे में घर वाले कुछ नहीं बता पा रहे...

बस्ती में स्वाइन फ्लू से महिला की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSat, 12 Oct 2019 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू से पीड़ित शहर के मोहल्ला पुराना डाकखाना निवासी एक महिला की गुरुवार को मौत हो गई। महिला किस तरह इस फ्लू की चपेट में आई, इस बारे में घर वाले कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

एसीएमओ डॉ. सीएल कन्नौजिया ने बताया कि पुराना डाकखाना निवासी महिला की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे स्टेशन रोड स्थित एक चिकित्सक के यहां 6 अक्तूबर को ले गए थे। सुधार होता न देख अगले दिन उसे लेकर केजीएमयू, लखनऊ चले गए। वहां स्वाइन फ्लू के लक्षण देख चिकित्सकों ने जांच के लिए खून का नमूना भेज दिया था। हालत में सुधार नहीं होने पर 9 तारीख को परिजन उसे लेकर सहारा अस्पताल लखनऊ चले गए, लेकिन अगले ही दिन बस्ती आ गए। 10 अक्तूबर यहां घर पर उसकी मौत हो गई।

एसीएमओ ने बताया कि इस बीच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर केजीएमयू प्रशासन ने इसकी सूचना सीएमओ कार्यालय बस्ती को दी। जांच रिपोर्ट भी मिल चुकी है। इस पर शुक्रवार को टीम मौके पर गई। घर में मौजूद सदस्यों की जांच कर उन्हें दवा दे गई है। महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, न ही इस बीच वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में रही है, जो स्वाइन फ्लू का संभावित मरीज हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें