DA Image
18 जनवरी, 2021|6:36|IST

अगली स्टोरी

नई उमंग व उत्साह संग किया नए साल का स्वागत

नई उमंग व उत्साह संग किया नए साल का स्वागत

बस्ती। निज संवाददाता

नए साल का स्वागत हर किसी ने अपने अंदाज में किया। कहीं गुरुवार की रात केक काटकर फिल्मी धुनों पर डांस कर सेलीब्रेशन हुआ तो किसी ने परिवार के साथ खुशियां मनाई और जागते हुए नए साल में प्रवेश किया। गिरजाघरों में मध्यरात्रि तक प्रार्थना सभा चली और सोमवार की सुबह विशेष अराधना का आयोजन किया गया। शुक्रवार को फूलों के स्टॉल पर खरीदारों का तांता लगा रहा।

बधाई देने का दौर भी आधी रात से तेज हो गया। सोमवार को भी धूप निकलने से ठंड राहत मिली। सुबह से ही नए साल की मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। शहर के कई मुहल्लों में बड़ों से लेकर बच्चों ने अपने-अपने तरीके से न्यू ईयर पार्टी का सीमित दायरे में आयोजन किया। गुरुवार की रात 12 बजते ही पटाखों की गूंज के बीच नए साल का स्वागत हुआ। एक-दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर बोलने के साथ ही लजीज व्यंजनों का भी लोगों ने लुत्फ उठाया।

साल के पहले दिन प्रमुख मंदिर पर भी सुबह से ही भीड़ नजर आई। बड़ों का आर्शीवाद लेकर दिन की शुरूआत की। कक्षा आठ तक के स्कूल बंद होने की वजह से अधिकतर बच्चों ने घर पर रहकर ही सेलीब्रेशन किया। सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। सरकारी दफ्तरों में भी नए साल पर पूरी गर्मजोशी के साथ लोग एक-दूसरे से मिले। आला अफसरों को भी न्यू ईयर की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

केक काटकर किया सेलीब्रेशन

शहर के मालवीय रोड स्थित एक डांस एकेडमी में बच्चों ने केक काटकर न्यू ईयर सेलीब्रेशन किया। बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खुशियां मनाई। इस दौरानअश्वनीराज व नाहिद खान के साथ स्टूडेंट नेहा प्रजापति, एंजल, उज्जवल, अनामिका, आकांक्षा, अन्नया, अपर्णा आदि ने केक काटने के बाद जमकर डांस किया।

गिरजाघरों में न्यू ईयर पर हुई विशेष आराधना

बस्ती। शहर के सिविल लाइंस स्थित सेंट जेम्स चर्च और पुराना डाकखाना स्थित सेंट बेसिकल्स चर्च में शुक्रवार को साल के पहले दिन विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया। प्रभु यीशु को बीते साल में मिली खुशियों के लिए धन्यवाद दिया और शुरू हो रहे साल में सच्चाई के मार्ग पर चलकर दूसरों की मदद व कल्याण के लिए कार्य करने का आशीष मांगा। सेंट जेम्स चर्च के फादर ईए स्टरलिंग ने बताया कि शुक्रवार की सुबह दस बजे चर्च में विशेष आराधना कर न्यू ईयर की खुशियां मनाई गई। इस दौरान रितेश के साथ अभिषेक, रितिक, अभिषेक पीटर, एलिस, एलिशिबा, श्रुति, शिनैल, शौरेन, शर्ली, शारोन व अन्य मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Welcomed the new year with new enthusiasm and enthusiasm