ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीवैक्सीन खत्म, बंद हुआ जिला व महिला अस्पताल में टीकाकरण

वैक्सीन खत्म, बंद हुआ जिला व महिला अस्पताल में टीकाकरण

बस्ती। निज संवाददाता जिला मुख्यालय पर कोविड टीकाकरण की व्यवस्था शुक्रवार को फेल हो...

वैक्सीन खत्म, बंद हुआ जिला व महिला अस्पताल में टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSat, 15 May 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

जिला मुख्यालय पर कोविड टीकाकरण की व्यवस्था शुक्रवार को फेल हो गई। सुबह 11 बजे के बाद शहर के दोनों टीकाकरण केंद्र जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल में टीका समाप्त हो गया। इस दौरान दोनों जगह टीका लगवाने वालों की लम्बी लाइन लग चुकी थी। लाइन में लगे लोगों में बुजुर्ग, महिलाएं शामिल थे। शुक्रवार को अवकाश होने के कारण केंद्र पर अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा ही भीड़ जमा हो गई थी।

केंद्र पर मौजूद स्टॉफ टीका समाप्त होने की बात कहकर उन्हें वापस कर रहा था। लाभार्थियों को काफी मायूसी हुई। कुछ लोग इसे लेकर काफी आक्रोशित भी नजर आ रहे थे। इस दौरान केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी नजर नहीं आ रहा था। राज्य सरकार ने ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को टीका लगाने के लिए निर्देशित किया है। इसी के तहत शुक्रवार तक तीन दिनों तक पूर्व पंजीकरण की बाध्यता भी समाप्त कर दी गई थी। जिला प्रशासन को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाए जाने के लिए निर्देशित किया गया था। अधिकारियों की उदासीनता के कारण शुक्रवार का टीकाकरण मुख्यालय पर ही बुरी तरह प्रभावित रहा।

स्वास्थ्य विभाग की माने तो पिछले कई दिनों से उन्हें स्टेट से ही टीका नहीं मिल रहा है। जिला मुख्यालय के कोविड वैक्सीन स्टोर में कोविशील्ड का स्टॉक शून्य है। पूरे जिले में जो टीका अलग-अलग सीएचसी/पीएचसी पर मौजूद है, कहा जा रहा है कि उसी से काम चलाया जाए जो संभव नहीं है। एआरओ बीएन मिश्रा ने बताया कि जिले पर वैक्सीन नहीं है। मांग की जा रही है। प्रबंध होने पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें