ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीदो मुंहे सांप के साथ गोरखपुर और मऊ के दो तस्कर गिरफ्तार

दो मुंहे सांप के साथ गोरखपुर और मऊ के दो तस्कर गिरफ्तार

वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को बेहद कीमती एक दोमुंहे दुलर्भ सांप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गोरखपुर और मऊ के रहने वाले दोनों तस्कर सांप को बेचने की फिराक में थे। वन विभाग...

दो मुंहे सांप के साथ गोरखपुर और मऊ के दो तस्कर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीFri, 06 Nov 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को बेहद कीमती एक दोमुंहे दुलर्भ सांप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गोरखपुर और मऊ के रहने वाले दोनों तस्कर सांप को बेचने की फिराक में थे। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोमुंहे सांप की मुंहमांगी कीमत दी जाती है।

वन विभाग के सचल दल प्रभारी राजकुमार के अनुसार मुखबिर ने सूचना दिया कि मऊ जिले के मधुबनी थानांतर्गत भेलउर्र गांव निवासी अमरेंद्र कुमार मल्ल पुत्र जीतेंद्र कुमार मल्ल कीमती दोमुहा सांप बेचने की फिराक में है। वह शहर के महाराजा होटल के कमरा नंबर 303 में अपने साथी मनीष मौर्य पुत्र श्याम नारायण मौर्य निवासी मदरिया, थाना बड़हलगंज, जिला गोरखपुर के साथ ठहरा हुआ है।

प्रभारी राजकुमार ने बताया कि डीएफओ नवीन कुमार शाक्य के निर्देश पर उप प्रभागीय वन अधिकारी अनिल कुमार पांडेय, सदर रेंजर कमलेश त्रिपाठी व सचल टीम ने दोनों तस्करों को होटल से गिरफ्तार कर लिया। सांप को कब्जे में ले लिया गया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह मऊ से सांप लेकर बस्ती बेचने आए थे। अभी कोई ग्राहक सेट करते उससे पहले ही पकड़ लिए गए।

दोनों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 49, 50, 51 के तहत मुकदमा दर्ज कर बस्ती सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। सांप को अभी वन विभाग ने अपने कब्जे में रखा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें