ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीपुरुषों के गढ़ में आजमाया हाथ, लिख दीं सफलता की इबारत

पुरुषों के गढ़ में आजमाया हाथ, लिख दीं सफलता की इबारत

वैरायटी के चलते दूसरे प्रदेश से भी खरीदारी करने आते हैं लोग - ओझागंज कोटिया की निर्मला ने फूलों की खेती कर खुद को बनाया आत्मनिर्भर बस्ती/कप्तानगंज,...

पुरुषों के गढ़ में आजमाया हाथ, लिख दीं सफलता की इबारत
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीFri, 01 Mar 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कप्तानगंज, हिन्दुस्तान संवाद। ब्लाक सभागार में प्रमुख मिथलेश निषाद की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में 23.09 करोड़ रुपये का लेबर बजट पारित किया गया। खंड विकास अधिकारी रमेश दत्त मिश्र ने मनरेगा का लेबर बजट पेश किया। इस दौरान उपस्थित प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने समर्थन करते हुए पास कर दिया। बैठक का कोरम पूरा करते हुए पिछली कार्रवाई की पुष्टि भी की गई। इस दौरान कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने विरोध भी दर्ज कराया।
प्रमुख मिथलेश निषाद ने सभी क्षेत्र पंचायत को विकसित करने की रूपरेखा का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्यों से सहयोग की अपील की। प्रमुख प्रतिनिधि भोला निषाद ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए अभियानों, कार्यों में भरपूर सहयोग किया जाएगा। प्रधानों से गांवों में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने पर जोर दिया गया। बैठक में भाजपा नेता राजेश तिवारी ने सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भरोसा दिया कि सभी क्षेत्र पंचायत में समान रूप से विकास होगा। खंड विकास अधिकारी रमेश दत्त मिश्र ने ग्राम पंचायत सचिवों से अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने को कहा। बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, बाल विकास परियोजना के कार्यक्रम, समाज कल्याण, कृषि विभाग की योजनाएं, राज्य वित्त एवं 15वां वित्त आदि के कार्यों पर चर्चा की गई। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रस्ताव भी पेश किए। पूर्व प्रमुख रामशंकर यादव ने भी बैठक में अपनी बात रखते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक तीन महीने पर होनी चाहिए, जिससे क्षेत्र पंचायत के समस्याओं को बैठक में उठाया जा सके। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष गौरव मणि तिवारी, जिला पंचायत सदस्य शिवशंकर चौधरी, आशीष सोनकर, एडीओ आईएसबी नरेंद्र पाण्डेय, रामअजोर राजभर, मन्टू सिंह, साहबदीन निषाद, कमलेश चौधरी, मनीष चौधरी, रामजीत यादव, अजय चौधरी, ओमप्रकाश ओझा, एडीओ समाज कल्याण प्रशान्त खरे, बाल विकास परियोजना अधिकारी मिथिलेश बौद्ध सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें