Trees fell from a strong thunderstorm tinshed flown - तेज आंधी से पेड़ गिरे, छप्पर-टिनशेड उड़े DA Image
19 नबम्बर, 2019|2:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेज आंधी से पेड़ गिरे, छप्पर-टिनशेड उड़े

तेज आंधी से पेड़ गिरे, छप्पर-टिनशेड उड़े

दिन भर मौसम खुलने के बाद शानिवार देर शाम आंधी व पानी से हर्रैया क्षेत्र में काफी तबाही मचाया। तहसील क्षेत्र में कई जगहों पर बिजली खंभे व पेड़ गिरे तो कई जगहों पर लोगों के छप्पर व टिनशेड उड़ गए। एसडीएम हर्रैया जगदम्बा सिंह ने बताया कि तहसील में कंट्रोल रूम स्थापित कर क्षेत्र का पर्यवेक्षण किया जा रहा है। नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है।

कलवारी थाना क्षेत्र के पाऊं में सोहन लाल के घर पर आंधी के दौरान एक पेड़ गिर गया। जिसके नीचे दबकर एक भैंस की मौत हो गई। गंगऊपुर पेट्रोल पंप के पास स्थित मुल्ला के घर पर पेड गिरने से आवास क्षतिग्रस्त हो गया। पेड़ गिरने की आहट सुन परिवार के सदस्य घर से बाहर भाग गए। कुसौरा बाजार में पेड़ गिरने से सोनिया घाट मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। उमिरया गांव के रास्ते पर पेड़ गिरने से कई बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए।

हर्रैया संवाद के अनुसार शानिवार देर शाम करीब सात बजे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। जिससे रजिस्ट्री ऑफिस की बाउंड्री पर शीशम का पेड़ गिरने से टीनशेड क्षतिग्रस्त हो गया। कई दस्तावेज लेखकों के तख्ते टूट गए हैं। खम्हरिया में केशवापुर फीडर की 11 केवी लाइन के दो खंभे, हर्रैया कस्बे के रोशनी गंज में 33 केवी लाइन, हरिवशपुर प्राथमिक विद्यालय के पास एलटी लाइन का एक खंभा टूट गया है। जिससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित है। संसारीपुर-ठुठवा मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक पेड़ टूटकर गिर गए हैं। जिससे मार्ग बाधित है।

कोहराएं संवाद के अनुसार विक्रमजोत विकासखंड में आंधी के चलते सरसंडा में नीम का पेड़ गिरने से दो खंभे टूट गए जिससे ट्रांसफार्मर नीचे गिर गया। नटौवा में 11 केवी लाइन पर पीपल की डाल गिरने से तार टूट गया। आंधी से गोरखपुर-अयोध्या हाइवे पर कई पेड़ गिरे हैं। जिनकों हटाने का काम हाइवे अथॉरिटी ने शुरु कर दिया है।

एसडीएम हर्रैया जगदम्बा सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र के सभी राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को अलर्ट किया गया है। सभी एसओ को भी क्षेत्र भ्रमण कर नजर रखने व रिपोर्ट देने के लिए गया है। कई जगह पर पेड़ गिरने व नुकसान की सूचना है। आंधी के चलते हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है। शाम आठ बजे तक किसी जनहानि की सूचना नहीं मिली थी।

---

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trees fell from a strong thunderstorm tinshed flown