DA Image
1 जनवरी, 2021|3:26|IST

अगली स्टोरी

तीन साल से चल रहा पार्क का सुंदरीकरण, अभी भी नहीं हुआ पूरा

तीन साल से चल रहा पार्क का सुंदरीकरण, अभी भी नहीं हुआ पूरा

बस्ती। निज संवाददाता

लगातार दो साल से नवर्ष की खुशियां मनाने को तरस रहे शहरियों को इस बार तीसरे साल भी कटेश्वर पार्क में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभी भी इसके सुंदरीकरण का कार्य पूरा नहीं हो सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को इस पार्क में प्रवेश चालू कर दिया जाएगा।

इस वर्ष नए साल पर कटेश्वरपार्क में सन्नाटा पसरा रहेगा। यहां न तो बच्चे झूले का आनंद उठा पाएंगे और न ही सुनहरी घास पर बैठ कर धूप का लुत्फ ले सकेंगे। जबकि यहां नए साल के अवसर पर बच्चे व युवा धूम मचाते थे और नव वर्ष की शुभकामनाएं साझा करते थे। तीन साल पहले इस पार्क के सुंदरीकरण का निर्णय लेकर नपा प्रशासन ने ढाई करोण की लागत से काम शुरू करवा दिया। बाद में इसे आमजन के लिए बंद कर दिया गया।

इस दौरान लोग नववर्ष, वैलेंटाइन डे व अन्य अवसरों पर जिले के दूसरे ठिकानों का सहारा लेते रहे। इधर जब नपा प्रशासन ने कार्य में तेजी लाया तब भी कुछ कार्य नहीं पूरे हो सके। इससे इस बार भी नववर्ष का उत्सव मनाने के लिए लोगों को भटकना पड़ेगा। ईओ अखिलेश कुमार त्रिपाठी के अनुसार पार्क का काम तेजी से चालू है जल्द ही उसे आमजन के लिए खोल दिया जाएगा।

इन जगहों मनाएंगे नववर्ष

शहर में वैसे तो आधा दर्जन से अधिक पार्कों का निर्माण चल रहा है लेकिन नववर्ष मनाने के लिए कोई भी नहीं तैयार है। शहरियों को शहर के बाहर अब संत रविदास वन विहार, चंदोताल पक्षी विहार, चंगेरवा उद्यान व अन्य रमणीक जगहों की शरण लेनी पड़ेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three years of beautification of the park still not completed