ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीबस्ती में ट्रक ड्राइवर ने ही रौंदा था मजदूरों को, दो गिरफ्तार

बस्ती में ट्रक ड्राइवर ने ही रौंदा था मजदूरों को, दो गिरफ्तार

‘हिट एंड रन केस में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। तीन पल्लेदारों की मौत के सबब बने वाहन व उसके चालक के साथ पूरे घटनाक्रम से जुड़े साक्ष्य हाथ लगने के बाद मंगलवार को पुलिस ने खुलासा किया कि नशे में...

बस्ती में ट्रक ड्राइवर ने ही रौंदा था मजदूरों को, दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीTue, 08 Sep 2020 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

‘हिट एंड रन केस में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। तीन पल्लेदारों की मौत के सबब बने वाहन व उसके चालक के साथ पूरे घटनाक्रम से जुड़े साक्ष्य हाथ लगने के बाद मंगलवार को पुलिस ने खुलासा किया कि नशे में ट्रक चालक ने मजदूरों को रौंदा था। इसमें तीन मजदूरों की मौत और दो घायल हो गए थे। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक और अंबेडकर नगर के रहने वाले उसके सहयोगी स्कार्पियो चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

थानाध्यक्ष हरैया सर्वेश राय ने बताया कि 2/3 सितम्बर की रात हर्रैया के बिहारा गेट के पास तीन मजदूरों की मौत और दो मजदूरों के घायल होने का मुकदमा परिजनों की तहरीर पर दर्ज किया गया था। तफ्तीश में पता चला कि सभी मजदूर एफसीआई के गोदाम का चावल उतारने गए थे। हत्थे चढ़ा अभियुक्त रघुवर सिंह निवासी ग्राम जफरपुर थाना जलालपुर, जिला अम्बेडकरनगर सहायक विपणन अधिकारी बभनान बस्ती राममूर्ति वर्मा का निजी चालक है। 2 सितम्बर की रात रघुवर सिंह ने ट्रक चालक गणेश शंकर गिरी निवासी बेलसड़ थाना कप्तानगंज, बस्ती को महाराजगंज बुलाया।

धर्मसिंहपुर महाराजगंज गांव के मजदूर पंचम, हृदय राम, गुड्डू, कनिक राम, लल्लन, विकास, जंग बहादुर पूर्व में दुबौलिया ब्लॉक पर पल्लेदारी करते थे। वहीं से इनका परिचय रघुवर से था। स्कार्पियो से महराजगंज पहुंचे रघुवर ने सातों मजदूरों को भीटी मिश्र गांव में स्कार्पियो से उतारकर ट्रक में बैठा दिया। सभी सरकारी गोदाम पहुंचे और 130 बोरी चावल ट्रक में लादा। फिर ट्रक पर लदा चावल हसीनाबाद के गल्ला माफिया प्रेमचंद गुप्ता के गोदाम पर उतारा गया।

काम खत्म होने पर दोनों आरोपी ट्रक और स्कार्पियो से मजदूरों को लेकर संसारीपुर स्थित सैनिक ढाबे पर पहुंचे। ट्रक चालक गणेश शंकर गोस्वामी और मजदूरों ने पहले से ही शराब पी रखी थी। ढाबे पर खाना खाते समय गणेश ने भोजन ठीक न होने पर टिप्पणी की तो मजदूर उससे भिड़ गए और उसकी पिटाई कर दी। नाराज गणेश, रघुवर से कोई बात कर ढाबे से कुछ दूर आगे जाकर रुक गया। मजदूर पंचम और हृदयराम स्कार्पियो में बैठ गए। शेष पांच गुस्से में पैदल ही घर की तरफ चल पड़े। मौका देखकर नाराज ट्रक चालक गणेश पैदल जा रहे पांचों मजदूरों को रौंदते हुए निकल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें