ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीगणपति पंडालों में बह रही भक्ति की रसधारा

गणपति पंडालों में बह रही भक्ति की रसधारा

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों गणपति पूजा की धूम मची हुई है। इस दौरान जहां भक्ति-भजनों पर युवा और बच्चे थिरक रहे हैं, वहीं महिलाएं व बुजुर्ग कथा का रसपान कर रहे हैं। शहर के कंपनीबाग,...

गणपति पंडालों में बह रही भक्ति की रसधारा
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीWed, 11 Sep 2019 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों गणपति पूजा की धूम मची हुई है। इस दौरान जहां भक्ति-भजनों पर युवा और बच्चे थिरक रहे हैं, वहीं महिलाएं व बुजुर्ग कथा का रसपान कर रहे हैं। शहर के कंपनीबाग, गांधीनगर, पुरानी बस्ती, रौता चौराहा, बैरिहवा और अन्य मोहल्लों में पंडालों में देर रात तक श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो रही है, वहीं गुरुवार को विसर्जन होने से भक्तों का उत्साह दोगुना होता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में नगर बाजार, कलवारी, बनकटी, रुधौली, हर्रैया, भानपुर व मुंडेरवा में जगह-जगह प्रतिमाएं सजाई गई हैं।

छावनी संवाद के अनुसार बाजारों में भव्य प्रतिमा की विधिवत आराधना की जा रही है तो भक्ति-भजनों की सुरलहरी पर श्रद्धालु शाम होते ही झूमने लगे हैं। टिनिच संवाद के अनुसार नव युवक गणेश पूजा समिति के तत्वाधान में मंगलवार को टिनिच बाजार में भंडारे का आयोजन किया गया। जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंच कर प्रसाद ग्रहण किया। संयोजक सुनील गौड़, संतराम, चंद्रप्रकाश अग्रहरि, अमरेश अग्रहरि, बुद्धिराम गौड़, अतुल पटवा, अभिषेक अग्रहरि, रामदेव यादव, मोनू व अमन सहित बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे।

मानिकचंद संवाद के अनुसार पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के बरदहिया चौराहे पर 16 वर्षो से लगातार बैठाई जा रही गणेश की प्रतिमा को देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लग रहा है। यहां शाम होते ही रंग-बिरंगे जगमगाहट से बरदहिया चौराहा सराबोर हो जाता है। कमेटी के अध्यक्ष सोनू जायसवाल व भोला प्रसाद जहां व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी देख रहे हैं, वहीं पुरानी बस्ती पुलिस के जवान सुरक्षा इंतजाम दुरुस्त करने में लगे हैं।

---

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें