The receipt of every complaint must be given to the applicant DIG - हर शिकायत की रसीद आवेदक को जरूर दें : डीआईजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर शिकायत की रसीद आवेदक को जरूर दें : डीआईजी

हर शिकायत की रसीद आवेदक को जरूर दें : डीआईजी

आईजी/ डीआईजी आशुतोष कुमार ने सोमवार को कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने शिकायती पत्रों की जांच करते हुए कोतवाल एमपी चतुर्वेदी को निर्देश दिया कि थाने पर आने वाली हर शिकायत की रसीद आवेदक को जरूर दें। इसकी एक प्रति थाने पर भी सुरक्षित रखी जाए। रसीद में शिकायत के प्रकार का भी अनिवार्य रूप से उल्लेख किया जाए। ऐसा करने से डाटा हमेशा अपडेट रहेगा कि सबसे अधिक शिकायतें किस प्रकार की आ रही हैं।

आईजी ने कोतवाली में साफ-सफाई की व्यवस्था को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया। सीसीटीएनएस के तहत ऑनलाइन एफआईआर दर्ज किए जाने व अन्य सूचनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। कहा कि इसके प्रति किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने थानों के विभिन्न रजिस्टरों का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश कोतवाल को दिए। लंबित मुकदमों व वंाछितों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाकर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कोतवाली परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

सोनहा एसओ को लाइन से किया संबद्ध

एसपी पंकज कुमार ने एसओ सोनहा शिवाकांत मिश्रा को पुलिस लाइंस से संबंद्ध कर दिया है। उनके स्थान पर अभी किसी की तैनाती नहीं हुइ है। इसके साथ ही पुलिस लाइन से एसआई अजय कुमार भारती को पैकोलिया थाना और मनीष कुमार जायसवाल को पुरानी बस्ती थाने पर तैनाती दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The receipt of every complaint must be given to the applicant DIG