ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्ती40 लाख खर्च के बाद भी नहीं शुरू हुआ सुलभ शौचालय

40 लाख खर्च के बाद भी नहीं शुरू हुआ सुलभ शौचालय

बस्ती। 40 लाख रुपए का सुलभ शौचालय प्रयोग होने से पहले ही ध्वस्त होने

40 लाख खर्च के बाद भी नहीं शुरू हुआ सुलभ शौचालय
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीThu, 01 Dec 2022 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। 40 लाख रुपए का सुलभ शौचालय प्रयोग होने से पहले ही ध्वस्त होने की कगार पर है। आमजन के लिए बनाए गए शौचालयों पर हर समय ताला लटकता रहता है। चारों तरफ गन्दगी का अम्बार लग गया है।

नगर पंचायत बभनान द्वारा विगत दो वर्ष पहले नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में सुलभ शौचालय बनाने का ऐलान किया गया। इसको गति देने के लिए 5 वार्डों में सुलभ शौचालय बनाने का टेंडर निकाला गया। जिसे विभिन्न ठेकेदारों द्वारा वार्ड नंबर 8 में 5 सीटर, वार्ड नंबर 2 में 5 सीटर, वार्ड नंबर 3 में पांच सीटर, वार्ड नंबर 5 में 5 सीटर और वार्ड नंबर 7 में 10 सीटर शौचालय बनने शुरू हुआ। 5 सीटर प्रति शौचालयों पर साढ़े छह लाख रुपए वहीं 10 सीटर शौचालय पर साढ़े सोलह लाख रुपए खर्च हुआ।

आनन-फानन में शौचालय बनाकर पूर्ण कर दिया गया। वहीं एक वर्ष पहले शासन द्वारा गठित केंद्रीय टीम द्वारा शौचालयों का भौतिक सत्यापन कर ओडीएफ कर दिया गया। आलम यह है कि अभी तक शौचालय नगर पंचायत बभनान द्वारा जनता के लिए नहीं खोले गए हैं। आसपास रहने वाले सहित कस्बे में आने-जाने वाले बताते हैं कि शौचालय पर हमेशा ताला लगा रहता है‌। अधिशासी अधिकारी बभनान रमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि शौचालय के रख-रखाव के लिए सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। भौतिक सत्यापन कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें