ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीगोली लगने से घायल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत

गोली लगने से घायल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत

फोरलेन के किनारे स्थित छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में शुक्रवार की रात सिर में गोली लगने से घायल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की शनिवार को ट्रॉमा सेंटर, लखनऊ में मौत हो गई। अयोध्या से रेफर घायल इंजीनियर...

गोली लगने से घायल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSat, 13 Jun 2020 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

फोरलेन के किनारे स्थित छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में शुक्रवार की रात सिर में गोली लगने से घायल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की शनिवार को ट्रॉमा सेंटर, लखनऊ में मौत हो गई। अयोध्या से रेफर घायल इंजीनियर का कोरोना जांच के बाद शनिवार को ऑपरेशन होना था। लखनऊ में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। आधा दर्जन हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी सौदागर राय ने बताया कि शुक्रवार की देर रात करीब डेढ़ बजे मृतक अजीत मिश्रा के बड़े भाई की तहरीर पर शिवा पाठक उर्फ बाहुबली निवासी डूहवा मिश्र थाना छावनी, योगेश दूबे उर्फ चिंगारी उर्फ लकी निवासी बड़हर खुर्द थाना हर्रैया, उत्कर्ष सिंह उर्फ मन्टू सिंह उर्फ माइकल निवासी तरना थाना हर्रैया और सनी रावत निवासी डूहवा मिश्र व दो अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

घायल अजीत की मौत के बाद मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ा दी जाएगी। हमलावरों की तलाश में पुलिस की टीमों ने शुक्रवार की रातभर कई ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान हिरासत में लिए गए आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी का कहना है कि गोली मारने के पीछे बदमाशों का मकसद क्या था, इसकी भी छानबीन की जा रही है। जल्द ही सभी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

वारदात के पहले दो बार घर के सामने से गुजरे थे बदमाश

चौकड़ी गांव में शुक्रवार को हुई सनसनीखेज वारदात के बाद शनिवार को सन्नाटा पसरा नजर आया। शुक्रवार देर शाम बाइक व स्कूटी से पहुंचे बदमाशों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर अजीत मिश्रा (26) पुत्र अखिलेश मिश्रा के सिर में गोली मार दी थी। अजीत के बड़े भाई राहुल मिश्रा ने बताया कि वारदात से पहले गांव पहुंचे बदमाशों ने दो बार चक्कर लगाकर जायजा लिया था। तीसरी बार घर के बाहर बैठे पिता अखिलेश मिश्रा से घर पर ही जाकर उलझ गए। आवाज सुन घर से निकले अजीत मिश्रा ने एक बदमाश को पकड़ लिया। इसके बाद उसने अजीत पर फायर झोंक दिया। गोली सिर में लगने से अजीत जमीन पर गिर पड़ा। चचेरा भाई अंकित मिश्रा मदद को दौड़ा तो उस पर भी बदमाशों ने फायर किया, पर वह बाल-बाल बच गया।

दहशत के बीच गम में डूबा परिवार

लॉकडाउन के चलते नोएडा से गांव आए अजीत मिश्रा की हत्या से पूरा परिवार गहरे सदमे में है। करीब एक वर्ष पूर्व फैजाबाद जिले में अजीत का विवाह हुआ था। अजीत के पिता अखिलेख मिश्रा अम्बेडकरनगर में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करते हैं। बड़ा भाई राहुल मिश्रा मुम्बई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। गांव में इनका परिवार कम ही रहता है। घटना की वजह को लेकर परिवार कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि, ग्रामीण दबी जुबान घटना के पीछे रंगदारी को हत्या की वजह बता रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें