ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीहामिद और सलमान का करीबी इनामी शमशेर गिरफ्तार

हामिद और सलमान का करीबी इनामी शमशेर गिरफ्तार

आरपीएफ और बस्ती पुलिस की संयुक्त टीम ने ई-टिकट के अवैध कारोबारी एवं टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद और सलमान के करीबी शमशेर को दबोच लिया। गोंडा का रहने वाला शमशेर कई मामलों में वांछित था। उस पर 25 हजार...

हामिद और सलमान का करीबी इनामी शमशेर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीFri, 31 Jan 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

आरपीएफ और बस्ती पुलिस की संयुक्त टीम ने ई-टिकट के अवैध कारोबारी एवं टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद और सलमान के करीबी शमशेर को दबोच लिया। गोंडा का रहने वाला शमशेर कई मामलों में वांछित था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। तलाशी के दौरान उसके पास से छह लाख रुपये नगद, फार्च्युनर कार, लैपटॉप और मोबाइल समेत कई अन्य सामान बरामद हुआ है। एसपी हेमराज मीणा ने शुक्रवार को यह खुलासा किया।

पुलिस लाइन में शुक्रवार को प्रेसवार्ता में एसपी ने खुलासा किया कि स्वॉट टीम प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा, आरपीएफ पोस्ट बस्ती के प्रभारी नरेंद्र यादव और सर्विलांस प्रभारी ने मुखबिर की सूचना पर पुरानी बस्ती थानांतर्गत पटेल चौराहा के पास से गोंडा जिले के खोड़ारे थाना क्षेत्र के कोल्हुई गरीब निवासी शमशेर को गिरफ्तार कर लिया। वह पुरानी बस्ती थाने में दर्ज मुकदमे में वांछित था। 25 हजार रुपये का इनामी शमशेर कहीं भागने की फिराक में था।

शमशेर भी रेलवे की आईआरसीटीसी वेबसाइट में सेंधमारी कर मिनटों में सैकड़ों टिकट बनाने वाला सॉफ्टवेयर बेचने के साथ ही किराए पर चलाता था। एजेंटों से मिले पैसे को विभिन्न पोर्टल और मनी ट्रांसफर के जरिए काला से सफेद कर अपने व परिजनों के नाम पर चल-अचल संपत्ति खरीदता है। सभी की जांच की जा रही है। एसपी ने बताया कि बारहवीं पास शमशेर के कुल दस बैंक अकाउंट की जानकारी मिली है। जांच में पांच खातों में एक साल के दौरान पांच करोड़ रुपये के ट्रांजक्शन की जानकारी हासिल हुई है। शेष खातों की दरियाफ्त की जा रही है।

सलमान के बाद हामिद के लिए किया काम

शमशेर पूर्व में अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट का कारोबार करने वाले राष्ट्रीय स्तर के कारोबारी सलमान के लिए काम करता था। मूलत: गोंडा जिले के उतरौला थानांतर्गत ढाढ़ीजोत गांव के रहने वाले सलमान ने मौजूदा समय सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज थाना क्षेत्र में मकान बनवा रखा है। जून 2016 में आरपीएफ बस्ती के सहयोग से आरपीएफ मुम्बई और सीबीआई बेंगलुरु ने सलमान को डुमरियागंज से गिरफ्तार किया था। अभी भी वह जेल में ही है। शमशेर ने ही अप्रैल 2016 में हामिद की मुखबिरी कर पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र से सीबीआई बेंगलुरु के हाथों उसे गिरफ्तार कराया था। कुछ दिनों बाद सलमान को छोड़ शमशेर, हामिद के लिए सुपरसेलर का काम करने लगा। जुलाई 2019 तक उसने हामिद के लिए काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें