DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  सेक्टर मजिस्ट्रेट ने अपनी मौजूदगी में गांव में कराया टीकाकरण

बस्तीसेक्टर मजिस्ट्रेट ने अपनी मौजूदगी में गांव में कराया टीकाकरण

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:50 AM
सेक्टर मजिस्ट्रेट ने अपनी मौजूदगी में गांव में कराया टीकाकरण

बस्ती। हिन्दुस्तान संवाद

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड मरीजों की जांच व इलाज के साथ अब टीकाकरण पर भी विशेष ध्यान दे रहा है। गांव-गांव पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम 45 प्लस वालों को टीका लगा रही है। अगर इस योजना को आगे बढ़ाया गया तो टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ सकता है।

कुदरहा संवाद सूत्र के अनुसार ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत बगही उर्फ बेनीपुर में सेक्टर मजिस्ट्रेट की देख- रेख में कैम्प लगा कर 45 वर्ष से ऊपर के 42 लोगों को टीका लगवाया गया। एएनएम चांदनी वर्मा द्वारा सेक्टर मजिस्ट्रेट संदीप पटेल व बीडीओ कुदरहा संजय कुमार नायक की देख-रेख में टीकाकरण किया गया।

घघौवा संवाद सूत्र के अनुसार ब्लॉक क्षेत्र में टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है। सीएचसी प्रभारी डॉ. आसिफ फारुकी ने बताया कि प्रतिदिन 150 से 200 लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। कंटेंनमेंट एरिया में प्राथमिकता के आधार पर टीम भेजकर टीका लगवाया जा रहा है। सोमवार को विक्रमजोत के गौरियानैन लखना गांव में स्वास्थ्य टीम ने टीकाकरण किया। आशा, रोजगार सेवक और गांव के संभ्रांत लोगों के समझाने पर 44 वर्ष से अधिक उम्र के 134 लोगों ने टीकाकरण कराया। बड़ी संख्या में महिलाए शामिल रहीं।

संबंधित खबरें