ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीबस्ती मेडिकल कॉलेज में लंबित है 3084 की आरटीपीसीआर जांच

बस्ती मेडिकल कॉलेज में लंबित है 3084 की आरटीपीसीआर जांच

बस्ती। निज संवाददाता डीएम सौम्या अग्रवाल ने कोविड-19 की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट मेडिकल कालेज...

बस्ती मेडिकल कॉलेज में लंबित है 3084 की आरटीपीसीआर जांच
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीFri, 21 May 2021 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

डीएम सौम्या अग्रवाल ने कोविड-19 की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट मेडिकल कालेज से 48 घंटे में न आने पर उमेश एपीडीमोलाजिस्ट को निर्देशित किया ऐसे व्यक्ति की सूची वहां के सीएमएस को तत्काल उपलब्ध कराएं और जांच रिपोर्ट प्राप्त करेंगे। डीएम विकास भवन स्थित कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्हें बताया गया कि 3084 लोगों की आरटीपीसीआर जांच वहां लाम्बित है।

उन्होंने कहा कि महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच की क्षमता में वृद्धि हुई है। पूर्व में 1000 सैंपल की जांच तीन शिफ्ट में हो पाती थी। शासन ने आरएनए एक्सट्रेक्टर उपलब्ध कराया गया है, जिससे अब तीन शिफ्ट में लगभग 4500 सैंपल की जांच हो सकेगी। क्षमतावृद्धि के बाद 48 घंटे से अधिक जांच का बैकलॉग नहीं होना चाहिए।

कांटैक्ट ट्रेसिंग में हुई है वृद्धि

डीएम ने कहा कि कांटैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि हुई है। पिछले 14 दिनों में 764 कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सापेक्ष 19564 लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग की गई, जो 25.6 प्रतिशत है। सुधीर यादव ने बताया कि पिछले 14 दिनों में 256 केस की कोई कांटैक्ट ट्रेसिंग नहीं हुई है। डीएम ने ऐसे मामलों में 48 घंटे के भीतर सैम्पल लेने का निर्देश दिया।

वैक्सीन के वेस्टेज को हर हाल में रोका जाए

टीकाकरण अभियान की समीक्षा करते हुए डीएम ने निर्देश दिया कि वैक्सीन के वेस्टेज को हरहाल में रोका जाए। एक वॉयल से 10 लोगों को टीका लग सकता है। वेस्टेज रोकने के लिए आवश्यक है कि जब 10 लोग एकत्र हो तभी वॉयल खोला जाए। विशेष रूप से सेशन के अंतिम चरण में 03.00 बजे के बाद इस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें