DA Image
23 सितम्बर, 2020|8:45|IST

अगली स्टोरी

राममंदिर निर्माण भूमिपूजन को लेकर गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर आधी रात से रूट डायवर्जन 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अगस्त को प्रस्तावित श्रीराम मंदिर निर्माण से संबंधित भूमि पूजन में सम्मालित होने अयोध्या आ रहे हैं। इसे लेकर अयोध्या से सटे जिलों को हाईअलर्ट करने के साथ ही फोरलेन पर भी सुरक्षा व यातायात प्रबंधों का जायजा लेने सोमवार को अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) गोरखपुर दावा शेरपा बस्ती पहुंचे। बस्ती से लखनऊ और अम्बेडकरनगर की तरफ जाने वाले वाहनों को फोरलेन से मंगलवार की मध्यरात्रि 12 बजे से डायवर्ट करने का प्रबंध किया गया है।

कार्यक्रम समाप्ति तक लागू रहेगा डायवर्जन 
फोरलेन के रास्ते अयोध्या की तरफ आने वालों सीमावर्ती जिलों की सीमाओं को ध्यान में रखते हुए डायवर्जन का खाका खींचा गया है। डायवर्जन मंगलवार की मध्यरात्रि से लेकर अयोध्या में कार्यक्रम की समाप्ति तक प्रभावी रहेगा। इसके तहत गोरखपुर से लखनऊ व अंबेडकरनगर को जाने वाले वाहनों को बस्ती से डायवर्ट किया जाएगा। 

बस्ती की परसरामपुर थानांतर्गत घघौवा पुलिस चौकी से गोरखपुर से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों को डायवर्ट कर नवाबगंज गोड़ा जरवल रोड बाराबंकी होते हुए रवाना किया जाएगा। अंबेडकरनगर जाने वाले वाहनों को कलवारी-टांडा पुल के रास्ते गंतव्य की तरफ जाने की व्यवस्था बनाई गई है। एंबुलेंस और मरीज वाहनों के लिए विशेष ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया है, जिससे ऐसे वाहनों को सुरक्षित आगे भेजा जा सके। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:route diversion will be implemented on gorakhpur lucknow four lane due to ram temple bhumi pujan