ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीराहत : बस्ती में घटने लगा सरयू नदी का जलस्तर

राहत : बस्ती में घटने लगा सरयू नदी का जलस्तर

सरयू नदी का जलस्तर लगातार कम होने लगा है। केंद्रीय जल आयोग अयोध्या के अनुसार मंगलवार को सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान से करीब 41 सेंटीमीटर नीचे पहुंच गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि अब नदी...

राहत : बस्ती में घटने लगा सरयू नदी का जलस्तर
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीTue, 01 Sep 2020 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सरयू नदी का जलस्तर लगातार कम होने लगा है। केंद्रीय जल आयोग अयोध्या के अनुसार मंगलवार को सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान से करीब 41 सेंटीमीटर नीचे पहुंच गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि अब नदी में बढ़ोत्तरी नहीं होगी। ग्रामीण अपने मकानों में जाने की तैयारी करने लगे हैं, वहीं किसान खेतों को अगली फसल के लिए तैयार करने में जुट गए हैं।

आपदा प्रभावित गांव बाघानाला, भरथापुर, कल्यानपुर, चानपुर व संदलपुर सहित अन्य गांवों के ग्रामीण अब काफी राहत महसूस करने लगे हैं। प्रशासन व बाढ़ खंड की अनदेखी से परेशान हाल किसान सरयू मइया को ही अपना भगवान मानने लगे हैं। अमित कुमार, हेमंत कुमार पांडेय, केशव चंद्र पांडेय, रामचंद्र यादव, राम सुंदर यादव, अभिषेक शर्मा, राजबहादुर, कमलाकांत पांडेय, लालजी पांडेय, दयाराम, ननके सिंह, अजय कुमार निषाद, चैतू, पुष्पा देवी, दयावती व करमा देवी आदि ने बताया कि हम लोग तो सरयू मइया की कृपा से जीते हैं और उनका ही सहारा रहता है।

बताया कि तटबंध को पूरा कराने व बाघानाला के पास एक मजबूत ठोकर निर्माण के लिए प्रशासन से मांग किया गया है। अगर प्रशासन कुछ मदद कर देगा तो अगले साल राहत मिल जाएगी, नहीं तो फिर हमें घर-बार छोड़कर बंधे पर ही शरण लेनी पड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें